Punjab Terror Module: आईएसआइ ने आतंकी विक्की से कहा था, ज्यादा से ज्यादा लोगों की हत्या करो, मालामाल कर देंगे

Punjab Terrorist Sleeper Cell गांव भलड़वाल का विक्की भुट्टी आइएसआइ के एजेंट कासिम और लखबीर रोडे के साथ पिछले दो साल से संपर्क में था। कासिम ने विक्की को बताया था कि उसे आरडीएक्स ग्रेनेड और पिस्तौल की कमी नहीं आने दी जाएगी।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 07:53 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 07:53 PM (IST)
Punjab Terror Module: आईएसआइ ने आतंकी विक्की से कहा था, ज्यादा से ज्यादा लोगों की हत्या करो, मालामाल कर देंगे
वीरवार को आतंकी विक्की भुट्टी, मलकीत सिंह व गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी को अजनाला कोर्ट में पेश किया गया।

जागरण टीम, अमृतसर। इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन (आइएसवाइएफ) के पकड़े गए चारों आतंकी स्लीपर सेल के सदस्य निकले हैं। पाकिस्तानी एजेंसी आइएसआइ व पाक में बैठे कुख्यात आतंकी लखबीर सिंह रोडे ने उन्हें कई साफ्ट टारगेट दिए थे। चारों आतंकियों का इरादा फेस्टिवल सीजन और चुनाव के दौरान तबाही मचाने का था। आईएसआइ ने उन्हें कई धार्मिक और राजनीतिक शख्ससियतों को जान से मारने के निर्देश दिए थे। आईएसआइ ने बदले में उन्हें मालामाल करने करने का लालच दिया था।  

पंजाब पुलिस की अब तक की जांच में सामने आया है कि भारत-पाक सीमा के साथ सटे गांव भलड़वाल का विक्की भुट्टी आइएसआइ के एजेंट कासिम और लखबीर रोडे के साथ पिछले दो साल से संपर्क में था। कासिम ने विक्की को बताया था कि उसे आरडीएक्स, ग्रेनेड और पिस्तौल की कमी नहीं आने दी जाएगी। उसे एक टीम तैयार करनी है, जो उसके एक इशारे पर आतंकी वारदात को अंजाम दे। एसएसपी गुलनीत सिंह खुराना के अनुसार आरोपितों ने बताया कि उनके टारगेट पर इस सीजन के त्योहार, विधानसभा चुनाव की रैलियां और स्कूल- कालेज थे।

जल्द मिलने वाली थी बड़ी हस्तियों की सूची

विक्की से पाकिस्तानी इंटेलीजेंस आपरेटिव कासिम ने कहा था कि उसकी टीम को पैसों से मालामाल कर दिया जाएगा। इसके बदले में उसे पंजाब में आतंकी वारदात में ज्यादा से ज्यादा लोगों की हत्या करनी होगी। आने वाले कुछ दिनों में उसे राजनीतिक और धार्मिक हस्तियों को उड़ाने की लिस्ट मिलनी बाकी थी।

ड्रोन से हथियारों गिराने की आशंका, सर्च जारी

आरोपितों से मिली जानकारी के बाद पुलिस ने सीमांत क्षेत्र में बीएसएफ के साथ मिलकर सर्च आपरेशन शुरू कर दिया है। आशंका जताई जा रही है कि आरोपितों के लिए ड्रोन के जरिये हथियारों की खेप बार्डर क्षेत्र में गिराई जा चुकी है। उनका कोई अन्य साथी उसे ठिकाने लगाने की फिराक में है।

पुलिस को मिला आतंकियों का 4 दिन का रिमांड 

उधर, पुलिस ने पकड़े गए आतंकी विक्की भुट्टी, मलकीत सिंह व गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी को अजनाला कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उन्हें 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। आतंकी रूबल को पुलिस ने बुधवार कोर्ट में पेश कर चार दिन का रिमांड हासिल किया था।

यह भी पढ़ें - पंजाबी सिंगर Karan Aujala और Harjit Harman को महिला आयोग ने किया तलब, शराब से महिला की तुलना पर कंट्रोवर्सी

chat bot
आपका साथी