भारत-पाक सीमा पर दिखा पाकिस्तान का ड्रोन, बीएसएफ ने की फायरिंग, इलाके में सर्च आपरेशन

भारत-पाकिस्तान सीमा पर एक बार फिर पाकिस्तान का ड्रोन दिखा। बीएसएफ द्वारा फायरिंग करने पर वह वापस चला गया। बीएसएफ ने इलाके में सर्च आपरेशन चला दिया है। बता दें इससे पहले भी सीमा पर पाकिस्तान से आए ड्रोन देखे गए हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 10:57 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 11:18 AM (IST)
भारत-पाक सीमा पर दिखा पाकिस्तान का ड्रोन, बीएसएफ ने की फायरिंग, इलाके में सर्च आपरेशन
भारत-पाक सीमा पर दिखा पाकिस्तान से आया ड्रोन। सांकेतिक फोटो

जेएनएन, अमृतसर। भारत-पाकिस्तान सीमा पर एक बार फिर ड्रोन दिखा। पाकिस्तान की तरफ से अजनाला की बीओपी पुरानी सुंदरगढ़ में आए इस ड्रोन को जब बीएसएफ जवानों ने देखा उन्होंने फायरिंग की। इसके बाद ड्रोन वापस चला गया। आशंका है कि कही ड्रोन से हथियार या नशे की खेप तो नहीं गिराई गई। बीएसएफ ने आसपास सर्च आपरेशन चला दिया है।

अंतरराष्ट्रीय भारत पाक पर स्थित अजनाला सेक्टर शुक्रवार की देर रात बीएसएफ की 32 बटालियन में पाकिस्तानी ड्रोन को देखते ही उस पर फायरिंग शुरू कर दी। अंधेरे का फायदा उठाते हुए ड्रोन पाकिस्तान की तरफ लौट गया। घटना के बाद डीजे सपने अजनारा सेक्टर केक सुंदरगढ़ गांव के पास जबरदस्त सर्च अभियान चलाया। आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय सीमा क्षेत्र में हथियारों की खेप गिराकर लौट गया हैl बीएसएफ की तरफ से इस बाबत कोई पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन पुलिस अधिकारी बीएसएफ की फायरिंग के बारे में बता रहे हैंl

शुक्रवार की देर रात को बीएसएफ की 32 बटालियन के जवान सुंदरगढ़ गांव के पास भारत-पाक सीमा पर लगी घंटे की तार के पास गश्त कर रहे थेl रात 1:30 बजे ड्रोन की आवाज सुनाई दीl जवान अलर्ट हो गए और उन्होंने जिस दिशा से ध्वनि आ रही थी उस तरफ फायरिंग शुरू कर दीl इसका फायदा उठाते हुए ड्रोन पाकिस्तान क्षेत्र में लौट गया। बता दें पंजाब पुलिस की खुफिया शाखा ने शुक्रवार को पाकिस्तान से भेजे गए 48 पिस्तौल, मैगजीन और भारी संख्या में एम्युनिशन बरामद किया हैl सुरक्षा एजेंसियों ने दावा किया है कि उक्त हथियारों की खेप पाकिस्तान द्वारा ड्रोन से ही भारतीय क्षेत्र में गिराई गई थीl

बता दें, इससे पहले भी भारत-पाक सीमा पर पाकिस्तान से आए ड्रोन दिखते रहे हैं। गत वर्ष ड्रोन से हथियार व नशा फेंका गया था। बीएसएफ ने सर्च आपरेशन (search operation) के दौरान इन्हें पकड़ा था। पाकिस्तान फिर से अब ड्रोन से भारतीय सीमा में गतिविधियां बढ़ाने लगा है। 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी