पाकिस्तान से संचालित KLF व BKI ने रची थी जम्मू-कश्मीर को दहलाने की बड़ी साजिश, जगजीत से पूछताछ में अहम खुलासे

केएलएफ व बीकेआइ ने जम्मू-कश्मीर में बड़ी आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की साजिश रची थी। वहां से भारत विदेशी हथियार भेजे गए थे। 48 पिस्तौल 99 मैगजीन के साथ पकड़े गए खालिस्तान समर्थक जगजीत सिंह ने पूछताछ में यह खुलासा किया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 11:37 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 12:18 PM (IST)
पाकिस्तान से संचालित KLF व BKI ने रची थी जम्मू-कश्मीर को दहलाने की बड़ी साजिश, जगजीत से पूछताछ में अहम खुलासे
हथियारों सहित पकड़े गए खालिस्तान समर्थक से पूछताछ में कई अहम खुलासे। सांकेतिक फोटो

जेएनएन, अमृतसर। पाकिस्तान से संचालित आतंकी संगठन खालिस्तान लिब्रेशन फोर्स (केएलएफ) और बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआइ) की जम्मू-कश्मीर को दहलाने की साजिश थी। यह खुलासा खेमकरण-अजनाला सेक्टर में शुक्रवार को 48 पिस्तौल, 99 मैगजीन और दो सौ राउंड के साथ पकड़े गए खालिस्तान समर्थक जगजीत सिंह से हो रही पूछताछ में हुआ है। पूछताछ के दौरान कई सुराग सुरक्षा एजेंसियों के हाथ लगे हैं।

जगजीत से पूछताछ में यह बात सामने आई है कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान से संचालित आतंकी संगठन खालिस्तान लिब्रेशन फोर्स (केएलएफ) और बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआइ) ने ही खेप भेजी थी। जगजीत सिंह ने अपने साथियों के साथ सड़क मार्ग से इस खेप को जम्मू-कश्मीर पहुंचाना था।

पुलिस और बीएसएफ के अधिकारी उक्त जगह का पता लगाने में जुटे हैं कि यह खेप पाकिस्तान की खुफिया एंजेंसी आइएसआइ की तरफ से किस किसान के खेत में रखी गई थी। फिलहाल पुलिस को उन दो आरोपितों का भी पता नहीं लग सकी है जो बार्डर से हथियारों की खेप लेकर कत्थूनंगल जगजीत के पास पहुंचे थे। पुलिस ने जगजीत के पिता परमजीत सिंह से भी पूछताछ की है। परमजीत पावरकाम में ड्यूटी करते हैं।

पुलिस ने जगजीत के करीबियों को भी राउंडअप किया है। एसएसओसी (स्टेट स्पेशल आपरेशन सेल) जगजीत के दुबई और पाकिस्तान कनेक्शन भी खंगाल रही है। जांच में सामने आ चुका है कि जगजीत की चार साल पहले अमेरिका में बैठे दमनजोत सिंह उर्फ दरमन काहलों के साथ मी¨टग हुई थी। इसके बाद आरोपित काहलों ने उसे खालिस्तान मूवमेंट के साथ जोड़ लिया।

जगजीत ने पुलिस हिरासत में स्वीकार किया है कि काहलों ने उसे टास्क दिया है कि वह अपनी तरह के बिना आपराधिक रिकार्ड वाले 15 युवकों के जोड़े, ताकि पंजाब में वह अपनी गतिविधियों को अंजाम दे सके। जांच कर रहे एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस टीम ने जम्मू-कश्मीर में छापामारी की है। आने वाले दिनों में बार्डर बेल्ट से गिरफ्तारियां होंगी। उल्लेखनीय है कि एसएसओसी ने शुक्रवार को पाकिस्तान से भारत पहुंची 48 पिस्तौल, 99 मैगजीन और दो सौ कारतूस सहित जगजीत सिंह को काबू किया था।

chat bot
आपका साथी