जालंधर में संस्कृति केएमवी स्कूल में अध्यापकों के लिए माइंडफुल साल्यूंशस वर्कशाप लगाई

जालंधर में संस्कृति केएमवी स्कूल में अध्यापकों के लिए माइंडफुल साल्यूंशस विषय पर वर्कशाप का सेशन आयोजित किया गया। वर्कशाॅप के दौरान अध्यापकों से दिमागी कसरत करवाकर उन्हें अपने दिमाग को स्वस्थ व संतुलित रखने का समाधान दिया गया।

Vinay KumarSun, 20 Jun 2021 03:06 PM (IST)
जालंधर में संस्कृति केएमवी स्कूल ने वर्कशाप लगाई।

जालंधर, जेएनएन। जालंधर में संस्कृति केएमवी स्कूल में अध्यापकों के लिए माइंडफुल साल्यूंशस विषय पर वर्कशाप का सेशन आयोजित किया गया। जिसकी अध्यक्षता प्रिंसिपल रचना मोंगा ने की। इस वर्कशाप के जरिये अध्यापक को माइंड है क्या, किस प्रकार हमारी दिनचर्या में हमारे या किसी दूसरे के द्वारा बोले शब्दों को समाहित करता है। उससे प्रभावित होकर विभिन्न प्रकार की दिमागी परेशानियों से जूझते हैं। इस वर्कशाप का संचालन डा. एंजलीनकार उप्पल (मैनेजिंग डायरेक्टर डिवाइन हीलिंग मंडल) व रौनित के समायोजन से किया गया। इस वर्कशाॅप के दौरान अध्यापकों से दिमागी कसरत करवाकर उन्हें अपने दिमाग को स्वस्थ व संतुलित रखने का समाधान दिया गया। यह सेशन मन के विकास पर विचार प्रक्रिया की दिशा में समर्पित था, जो अच्छे मानसिक और भौतिक शासन के लिए सकारात्मक प्रदान करता है, सजग और सुसुप्त मानसिक अवस्था के बीच संतुलन बनाते हैं।

स्कूल प्रिंसिपल रचना मोंगा मेहमानों का इको वेल्कम टोकन प्रदान करते हुए आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह वर्कशाप हमारे अध्यापकों के लिए अत्यंत सहायक सिद्ध होगी जो कि उन्हें उनकी मानसिक स्थितियों से अवगत कराते हुए उन्हें उनकी कार्य प्रणाली को समायोजित करने में सहायता प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि आज के समय में जिस प्रकार से हर कोई मानसिक तनाव से ग्रस्त है और माइंड में हो रही उथल-पुथल की वजह से तरह तरह की बीमारियों से ग्रस्त हो रहा है। ऐसे में सबसे जरूरी है कि सभी समझें कि आखिर माइंड क्या और उसमें उन्हीं सकारात्मक बातों को ग्रहण करे जिससे स्वास्थ पर कोई बुरा असर न पड़े। इसी उद्देश्य को मुख्य रखते हुए ही यह वर्कशाप करवाई गई, जिसमें सभी ने बखूबी भाग लिया और अपने से जुड़ी क्वैरिज की संतुष्टि भी जाहिर की।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.