आनलाइन पैसे ट्रांसफर न हुए तो सिक्योरिटी कर्मचारी ने इंटरनेट से लिया कस्टमर केयर का नंबर, 51 हजार का लगा चूना

जालंधर में में आनलाइन ठगी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। आए दिन यह साइबर ठग किसी ना किसी व्यक्ति को निशाना बनाकर उनकी कमाई पर हाथ साफ कर देते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया जालंधर के एक निजी इंस्टिट्यूट के सिक्योरिटी कर्मचारी के साथ।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 02:21 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 02:21 PM (IST)
आनलाइन पैसे ट्रांसफर न हुए तो सिक्योरिटी कर्मचारी ने इंटरनेट से लिया कस्टमर केयर का नंबर, 51 हजार का लगा चूना
महानगर में आनलाइन ठगी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं।

जालंधर, [अखंड प्रताप]। महानगर में आनलाइन ठगी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। आए दिन यह साइबर ठग किसी ना किसी व्यक्ति को निशाना बनाकर उनकी कमाई पर हाथ साफ कर देते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया जालंधर के एक निजी इंस्टिट्यूट के सिक्योरिटी कर्मचारी के साथ। जहां आनलाइन पैसे ट्रांसफर न होने पर उनके इंटरनेट से कस्टमर केयर का नंबर ले लिया। उस नंबर कर कॉल करने के बाद दूसरी ओर बोल रहे व्यक्ति ने पीड़ित को बातों में उलझाकर उनके बैंक डिटेल्स हासिल कर लिए और फिर उनके खाते से 51 हजार निकाल लिए। मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस को दी शिकायत में पीड़ित ऋषभ ने बताया कि उन्होंने आनलाइन किसी को 2 हजार रुपए भेजे थे ।काफी देर बीत जाने के बाद भी जब पैसे ट्रांसफर न हुए तो कस्टमर केयर से बात करने के लिए इंटरनेट से नंबर लिया। नंबर डायल किया तो दूसरी ओर बैठे व्यक्ति ने धीरे-धीरे उससे बैंक डिटेल्स मांगी। बैंक खाते से जुड़ी जानकारी देते ही उसके खाते से 51 हजार रूपये उड़ गए।

chat bot
आपका साथी