विद्यार्थियों के अंग्रेजी कौशल को बढ़ाने के लिए आनलाइन मुकाबले 20 से

सरकारी स्कूलों से छठी से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों में अंग्रेजी भाषा के कौशल को बढ़ाने के लिए आनलाइन मुकाबले 20 मई से करवाई जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 06:29 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 06:29 PM (IST)
विद्यार्थियों के अंग्रेजी कौशल को बढ़ाने के लिए आनलाइन मुकाबले 20 से
विद्यार्थियों के अंग्रेजी कौशल को बढ़ाने के लिए आनलाइन मुकाबले 20 से

जागरण संवाददाता, जालंधर : सरकारी स्कूलों से छठी से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों में अंग्रेजी भाषा के कौशल को बढ़ाने के लिए आनलाइन मुकाबले 20 मई से करवाई जाएंगे। यह मुकाबले पढ़ो पंजाब-पढ़ाओ पंजाब प्रोग्राम के तहत करवाए जाएंगे। इसके तहत अंग्रेजी प्रोजेक्ट के अधीन छठी से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों की अंग्रेजी भाषा के उच्चारण को स्कूल स्तर पर शो एंड टेल थीम के तहत करवाया जाएगा।

स्टेट रिसोर्सपर्सन चंद्र शेखर ने बताया कि डायरेक्टर एससीईआरटी की तरफ से इस संबंध में सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी कर दिया है। स्कूल स्तर पर मुकाबले 20 से 25 मई तक जूम क्लासरूम या रिकार्डिड वीडियोज के जरिये होंगे। ये है शेड्यूल

छठी से आठवीं कक्षा के विभिन्न मुकाबले 20 से 22 मई को होंगे। इसके बाद 24 से 25 को नौवीं से 12वीं के मुकाबले होंगे। इन मुकाबलों को सफल बनाने के लिए अंग्रेजी व सामाजिक शिक्षा के जिला, ब्लाक मेंटोर सहित अध्यापक अपना पूर्ण सहयोग देंगे। स्कूलों की मानीटरिग भी की जाएगी और इसका पूरा रिकार्ड रखा जाएगा। जिसके तहत बेस्ट परफार्मर भी निकाले जाएंगे।

chat bot
आपका साथी