जालंधर-आगरा वॉल्वो के लिए Online Booking शुरू, पनबस की Website पर बुक करवाएं सीट Jalandhar News

जाब रोडवेज जालंधर के जनरल मैनेजर परनीत सिंह मिन्हास ने बताया कि जालंधर से आगरा तक अपनी सीट यात्री पनबस की साइट पर बुकिंग करवा सकते हैं।

By Sat PaulEdited By: Publish:Mon, 16 Dec 2019 07:59 AM (IST) Updated:Mon, 16 Dec 2019 09:43 AM (IST)
जालंधर-आगरा वॉल्वो के लिए Online Booking शुरू, पनबस की Website पर बुक करवाएं सीट Jalandhar News
जालंधर-आगरा वॉल्वो के लिए Online Booking शुरू, पनबस की Website पर बुक करवाएं सीट Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर पंजाब रोडवेज ने आगरा तक चलने वाली वॉल्वो बस सेवा के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है। बीते सप्ताह ही पंजाब रोडवेज जालंधर डिपो की तरफ से आगरा तक के लिए सीधी वॉल्वो बस सेवा शुरू की गई है, जो वाया दिल्ली होकर चलती है।

पंजाब रोडवेज जालंधर के जनरल मैनेजर परनीत सिंह मिन्हास ने वॉल्वो बस सेवा की ऑनलाइन बुकिंग शुरू किए जाने की पुष्टि की है। मिन्हास ने बताया कि जालंधर से आगरा तक अपनी सीट ऑनलाइन बुक करवाने के इच्छुक यात्री पनबस की साइट पर जा कर अपनी सीट बुक करवा सकते हैं।

पंजाब रोडवेज जालंधर की तरफ से आगरा रूट पर वॉल्वो बस सेवा शुरू किए जाने के साथ ही होशियारपुर से लेकर मथुरा तक की भी सीधी बस सर्विस शुरू की गई थी, लेकिन होशियारपुर-जालंधर मथुरा रूट पर यात्रियों को ऑनलाइन सीट बुकिंग करवाने के लिए अभी इंतजार करना होगा। वजह यह है कि इस रूट पर रोडवेज की तरफ से अभी तक साधारण बस का ही संचालन किया जा रहा है, जबकि पंजाब रोडवेज की तरफ से मात्र सुपर डीलक्स बसों की ही बुकिंग ऑनलाइन की जाती है।

हालांकि खास ही है कि जिस रूट पर रोडवेज प्रबंधन ने साधारण बस का संचालन शुरू किया है वहां पर यात्रियों की संख्या देखकर प्रबंधन भी गदगद नजर आने लगा है। होशियारपुर जालंधर मथुरा रूट के शुरू होने के पहले सप्ताह के भीतर ही रोडवेज को प्रति किलोमीटर 42 रुपये के लगभग रिसीट ( कमाई) मिलने लगी है, जोकि अन्य इंटर स्टेट (अंतरराज्यीय) चलने वाले रूट्स से लगभग 10 रुपये प्रति किलोमीटर ज्यादा है। जनरल मैनेजर परनीत सिंह मिन्हास ने बताया कि अमूमन अंतर अंतर्राज्यीय रूट्स के ऊपर रोडवेज को 32-34 रुपये प्रति किलोमीटर की रिसीट प्राप्त होती है, लेकिन मथुरा रूट पर शुरुआती तीन चार दिन में ही यह 42 रुपये प्रति किलो मीटर को क्रॉस कर गई है।

इस रूट से रोडवेज को संतोषजनक कमाई

रोडवेज प्रबंधन को जालंधर-आगरा वॉल्वो बस सर्विस से भी संतोषजनक कमाई होने लगी है और शुरुआती कुछ दिन में ही इस रूट से जालंधर डिपो को लगभग 60 रुपये प्रति किलोमीटर की रिसीट प्राप्त हो रही है। मिन्हास ने बताया कि ऑनलाइन बुकिंग शुरू होने के बाद वोल्वो की कमाई में प्रति किलोमीटर और इजाफा होने की प्रबल संभावना है।  

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी