मखदूमपुरा में डेढ़ माह का बच्चा पॉजिटिव, मां नेगेटिव

लोगों ने सेहत विभाग की रिपोर्ट पर सवालिया निशान उठा दिए। मौके पर पहुंचे इलाका पार्षद शैरी चड्डा की दखलअंदाजी से मामला शांत हुआ।

By Edited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 01:06 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 11:10 AM (IST)
मखदूमपुरा में डेढ़ माह का बच्चा पॉजिटिव, मां नेगेटिव
मखदूमपुरा में डेढ़ माह का बच्चा पॉजिटिव, मां नेगेटिव

जालंधर, जेएनएन। मखदूमपुरा इलाके में कोरोना के 17 मरीजों के पॉजिटिव आने के बाद उस समय स्थिति तनावपूर्ण हो गई जब सेहत विभाग की टीम संक्रमित मिले लोगों को लेने पहुंची। वहां लोगों ने सेहत विभाग की रिपोर्ट पर सवालिया निशान उठा दिए। मौके पर पहुंचे इलाका पार्षद शैरी चड्डा की दखलअंदाजी से मामला शांत हुआ। काफी जद्दोजहद के बाद बच्चों को छोड़ कर बड़े मरीजों को सेहत विभाग की टीम साथ ले गई। हंगामा करने वालों का कहना था कि रिपोर्ट में बच्चे तो पॉजिटिव बताए गए हैं जबकि बड़ों की रिपोर्ट नेगेटिव बताई जा रही है।

उनका कहना था कि सैंपलिंग प्रक्रिया ही ठीक नहीं हैं। मखदूमपुरा में जो लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें डेढ माह, तीन साल, पांच साल और छह साल का बच्चा भी शामिल है। बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव है जबकि उनके माता-पिता की रिपोर्ट नेगेटिव है। उन्होंने हैरानी जताई कि जो बच्चा मां का दूध पीता है उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव और उसकी मां की नेगेटिव कैसे आ सकती है।

शैरी चड्डा ने बताया कि सेहत विभाग द्वारा पॉजिटिव बताए जा रहे बच्चों को होम आइसोलेट तथा बड़े मरीजों को अस्पताल में सेहत विभाग के नियमों के मुताबिक आइसोलेट किया जा रहा है।

फाजलपुर में 25 लोग किए गए क्वारंटाइन

कोरोना संकट के बीच अगली कतार में रहकर लोगों की सेवा में जुटीं दो आंगनबाड़ी कार्यकर्ता कोरोना से संक्रमित मिली हैं। गांव फाजलपुर में तैनात आंगनबाड़ी वर्कर और हेल्पर शनिवार को संक्रमित मिली थीं। इसके बाद सेहत विभाग की टीमों ने इनके परिवार के 17 लोगों समेत संपर्क में आए 25 लोगों को क्वारंटाइन कर दिया है। सीनियर मेडिकल अफसर डॉ. अमरदीप सिंह दुग्गल ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि सोमवार को गांव स्तर पर ही कैंप लगाकर सैंपल लिए जाएंगे। डॉ. दुग्गल ने बताया कि शाहकोट में संक्रमितों की संख्या 25 हो गई है। हालांकि बांसा वाला बाजार जिसे माइक्रो कंटेनमेंट बनाया गया था, का समय रविवार को पूरा हो गया। इस इलाके में बीती 25 तारीख के बाद से कोई केस रिपोर्ट नहीं हुआ है।

chat bot
आपका साथी