जालंधर में कड़ाके की ठंड में पसीना बना रहे युवा हाकी खिलाड़ी, ओलंपियन दे रहे टिप्स

जालंधर में सुरजीत हाकी ट्रेनिंग कैंप के निदेशक सुरिंदर सिंह भापा ने कहा कि कैंप में युवा खिलाड़ी बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं। लड़कियों में भी हाकी सीखने की ललक है। बच्चे हाकी के दिग्गजों से इस खेल की बारीकियां सीख रहे हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 15 Dec 2020 02:49 PM (IST) Updated:Tue, 15 Dec 2020 02:49 PM (IST)
जालंधर में कड़ाके की ठंड में पसीना बना रहे युवा हाकी खिलाड़ी, ओलंपियन दे रहे टिप्स
जालंधर में 180 युवा खिलाड़ी सुरजीत हाकी ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा ले रहे हैं। (सांकेतिक फोटो)

जालंधर, जेएनएन। ओलंपियन सुरजीत हाकी स्टेडियम में चल रहे सुरजीत हाकी कैंप को 82 दिन पूरे हो चुके है। इन दिनों पड़ रही कड़ाके की सर्दी में भी सुबह साढ़े सात बजे ही स्टेडियम में पहुंच खिलाड़ी अभ्यास करने में जुट जाते हैं। ट्रेनिंग कैंप में खिलाड़ियों के जोश के आगे ठंड फीकी पर रही है।

खास बात यह है कि इस कैंप में लड़कों के साथ-साथ लड़कियां भी हिस्सा ले रही हैं। पंजाब में हाकी का भविष्य संवारने के लिए वह भी हाकी के टिप्स सीख रही हैं। मंगलवार को भी खिलाड़ी स्टेडियम में अभ्यास करते नजर आए। खिलाड़ियों को यह विशेष ट्रेनिंग ओलंपियन राजिंदर सिंह व दविंदर सिंह दे रहे हैं। बता दें कि करीब दो महीने पहले इस कैंप की शुरुआत मात्र पांच खिलाड़ियों के साथ हुई थी। धीरेृ-धीरे इसमें पहुंचने वाले युवा खिलाड़ियों की संख्या बढ़ती गई। वर्तमान में 180 युवा खिलाड़ी कैंप में हिस्सा लेकर दिग्गजों से हाकी की बारीकियां सीख रहे हैं।

कैंप में ओलंपियन दे रहे बच्चों को हाकी खेलने के टिप्स

हाकी ट्रेनिंग कैंप में हाकी के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी व ओलंपियन शिरकत करते हैं और खिलाड़ियों को अपने जीवन के अनुभव के बारे में बताते है ताकि खिलाड़ी उनसे प्रेरित हो सकें। कैंप के निदेशक सुरिंदर सिंह भापा व सुरजीत हाकी सोसायटी के सचिव इकबाल सिंह संधू ने कहा कि कैंप में खिलाड़ी बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं। लड़कियों में हाकी सीखने की ललक है। करी दो महीने पहले पांच खिलाड़ियों से कैंप शुरु हुआ था। उसके बाद से लगातार नए खिलाड़ी कैंप का हिस्सा बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि जालंधर ने देश को कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी और ओलंपियन दिए हैं। मौजूदा वक्त में भी कई खिलाड़ी भारतीय टीम में खेलकर देश के साथ-साथ पंजाब का नाम रोशन कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी