साढ़े पांच हजार रुपये के लिए की थी भाेगपुर की रिटायर्ड महिला टीचर की गला दबाकर हत्या

साढ़े पांच हजार रुपये के लिए की थी भाेगपुर की रिटायर्ड महिला टीचर की गला दबाकर हत्या

दोस्त के साथ मिलकर भोगपुर में सेवामुक्त महिला अध्यापक की गला दबाकर हत्या के मामले में चाैकान्ने वाला खुलासा हुअा है। हालांकि एक अाराेपित की माैत हाे गई है।

Publish Date:Wed, 05 Aug 2020 07:37 AM (IST) Author:

भोगपुर, [हरनेक सिंह ]। सिर्फ साढ़े पांच हजार रुपये के लिए पड़ोस में रहने वाले दो भाइयों ने ही दोस्त के साथ मिलकर भोगपुर में सेवामुक्त महिला अध्यापक की गला दबाकर हत्या की थी। पुलिस ने हत्या करने वाले दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक की अचानक मौत हो गई। उसकी मौत का कारण अत्यधिक नशा करना माना जा रहा है। हालांकि पुलिस ने इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

 

पकड़े गए आरोपितों से पुलिस ने अध्यापक के घर से लूटे गए तीन हजार रुपये और मोबाइल बरामद कर लिया है। पुलिस के मुताबिक एसएचओ जरनैल सिंह की अगुआई में टीम मौके पर पहुंची तो हालात के हिसाब से हत्या की बात स्पष्ट हो गई थी।

शुरुआती जांच में ही पड़ोस में रहने वाले दो भाइयों दविंदर सिंह व लखविंदर सिंह पर पुलिस का शक गया। पुलिस ने जांच शुरू की तो पाया कि दोनों भाइयों ने ही अपने एक दोस्त नवदीप सिंह के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया। नवदीप भोगपुर में ही किराए के मकान में रहता था। पुलिस ने इलाके की सीसीटीवी फुटेज चेक की थी और आसपास के लोगों से भी पूछताछ की थी, जिसके बाद इन कातिलों का सुराग मिला।

यह भी आशंका जताई जा रही है कि इन आरोपितों ने नशे में इस वारदात को अंजाम दिया। महिला ने पहचान लिया तो हत्या पुलिस जांच के मुताबिक तीनों आरोपित चोरी के इरादे से महिला के घर में घुसे थे। मृतका गुरबख्श कौर की दो बेटियां इंग्लैंड में रहती हैं। ऐसे में आरोपितों को यकीन था कि उनके घर से काफी पैसे व सोना आदि मिल सकता है। इसी इरादे से वो आधी रात को घर में घुसे।

संभावना जताई जा रही है कि इन आरोपितों को महिला ने देख लिया और बाद में पहचाने न जाएं, इस वजह से उन्होंने गला घोंटकर महिला की हत्या कर दी। कत्ल में शामिल तीसरे आरोपित की मौत कत्ल में शामिल एक आरोपित लखविंदर सिंह की बीती रात मौत हो गई। भाई दविंदर सिंह ने पुलिस को बताया कि उसका भाई लखविंदर भी वारदात में शामिल था।

 

लखविंदर की कल रात अचानक तबीयत बिगड़ गई और उसकी परिजनों द्वारा उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। लखविंदर सिंह की मौत के पीछे अत्यधिक नशा करना बताया जा रहा है। हालांकि पुलिस इस संबंध में जांच की बात कह रही है।

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.