एनआरआइ सभा के प्रधान के सामने उठा बिल्डिंग रिपेयर व जांच का मुद्दा

एनआरआइ सभा पंजाब के प्रधान कृपाल सिंह सहोता ने मंगलवार को एनआरआइ के कार्यालय में बैठक ली। प्रधान यूएसए से सोमवार को जालंधर पहुंचे और सदस्यों के साथ विमर्श किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 03:11 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 03:11 AM (IST)
एनआरआइ सभा के प्रधान के सामने उठा बिल्डिंग रिपेयर व जांच का मुद्दा
एनआरआइ सभा के प्रधान के सामने उठा बिल्डिंग रिपेयर व जांच का मुद्दा

जागरण संवाददाता, जालंधर : एनआरआइ सभा पंजाब के प्रधान कृपाल सिंह सहोता ने मंगलवार को एनआरआइ के कार्यालय में बैठक ली। प्रधान यूएसए से सोमवार को जालंधर पहुंचे और सदस्यों के साथ विमर्श किया। बैठक में अधिक सदस्य ना पहुंचने की वजह से कई मुद्दों पर चर्चा ना हो सकी। फिलहाल डिवीजन कमिश्नर के साथ इस सप्ताह बैठक होनी थी। किसी कारणवश ना होने की वजह से अगले सप्ताह होने की उम्मीद है। प्रधान ने कहा कि बैठक में एनआरआइ सभा की बिल्डिंग की रिपेयर होने का मामला उठा है। सदस्यों ने बिल्डिंग में लगे मैटीरियल की जांच करने की बात कही है। पूर्व प्रधान जसबीर सिंह गिल ने कहा कि सभा के प्रधान की शक्तियां प्रधान के पास रहनी चाहिए। किसी ब्यूरोक्रेट के हाथों में नहीं होनी चाहिए। वित्तीय शक्तियां भी कमेटी के पास होनी चाहिए। सभा एक स्वतंत्र संस्था है। इसमें सरकार का हस्तक्षेप नहीं होना चाहिए। सभा को सरकार की तरफ से कोई फंड नहीं मिलता। सभा के संविधान कानून बनाए गए है जो सरासर गलत है। सभा की गाड़ियों का प्रयोग ब्यूरोक्रेट्स कर रहे है। जगबीर सिंह ने कहा कि सभा में बेहतर काम करने वाले एनआरआइज को आगे लाना चाहिए। बैठक में पूर्व प्रधान कमलजीत सिंह हेयर भी मौजूद थे।

----

एक वर्ष बाद कुर्सी पर बैठे कृपाल सहोता, जीतने के कुछ दिन बाद यूएसए चले गए थे

पिछले वर्ष देश में कोरोना के मरीजों की गिनती बढ़ने के साथ सभा के प्रधान कृपाल सहोता यूएसए के लिए रवाना हो गए थे। एक वर्ष से अधिक समय के बाद मंगलवार को कुर्सी पर बैठ गए। पहली बार प्रधान सहोता 13 मार्च को कुर्सी पर बैठे थे। सभा का क्या एजेंडा होगा, यह अगले सप्ताह में होने वाली बैठक में पता चलेगा। प्रधान ने लंबे समय तक जालंधर में रहने की बात कही है लेकिन सभा सूत्र बताते है कि मई में प्रधान यूएसए के लिए रवाना हो जाएंगे।

chat bot
आपका साथी