अब छात्र जेईटी टेस्ट के बिना ले सकते BSc हास्पिटैलिटी एंड होटल एडमिनिस्ट्रेशन में दाखिला

सेंट सोल्जर ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन अनिल चोपड़ा ने बताया कि नेशनल काउंसिल फार होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलाजी ने सभी मान्यता प्राप्त कालेजिस को बीएसई हास्पिटैलिटी एंड होटल एडमिनस्ट्रेशन की खाली सीटें भरने के लिए डायरेक्ट एडमिशन करने को कह दिया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 03:56 PM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 03:56 PM (IST)
अब छात्र जेईटी टेस्ट के बिना ले सकते BSc हास्पिटैलिटी एंड होटल एडमिनिस्ट्रेशन में दाखिला
सेंट सोल्जर ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन अनिल चोपड़ा व वाईस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा जानकारी देते हुए।

जासं, जालंधर। अब होटल मैनेजमेंट में दाखिला लेने के इच्छुक विद्यार्थियों को ज्वाइंट एंट्रेंस टेस्ट देने की जरूरत नहीं। अब उन्हें बिना एंट्रेंस टेस्ट के ही दाखिला मिलेगा। सेंट सोल्जर ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन अनिल चोपड़ा ने बताया कि नेशनल काउंसिल फार होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलाजी ने सभी मान्यता प्राप्त कालेजिस को बीएसई हास्पिटैलिटी एंड होटल एडमिनस्ट्रेशन की खाली सीटें भरने के लिए डायरेक्ट एडमिशन करने को कह दिया है। काउंसिल भारत सरकार के पर्यटन विभाग से मान्यता प्राप्त आटोनोमस बाडी है।  

वाईस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा ने कहा कि एनसीएचएमसीटी द्वारा लिए गए ज्वाइंट एंट्रेंस टेस्ट 2017 में जो विद्यार्थी अपीयर नहीं हो पाए थे, वे भी बीएससी एच एंड एचए में दाखिला ले सकते हैं। इससे पहले दाखिला केवल जेईटी में अपीयर हुए होने के बाद काउंसलिंग के माध्यम से ले सकते थे। अब छात्रों को डायरेक्ट एडमिशन लेने में लाभ मिलेगा। एनसीएचएम से मान्यता प्राप्त बीएससी हास्पिटैलिटी एंड होटल एडमिंस्ट्रेशन को पूरा करने पर रोजगार के अवसर मिलेंगे। प्रिंसिपल प्रो. संदीप लोहानी ने बताया कि एडमिशन की अंतिम तिथी 15 अक्टूबर है और 12वीं कक्षा क्लियर के बाद विद्यार्थी इस तीन वर्षीय डिग्री में एडमिशन ले सकते हैं।

chat bot
आपका साथी