निगम में अब 50 प्रतिशत स्टाफ के साथ काम, आनलाइन ही दे पाएंगे शिकायत व ज्ञापन

नगर निगम ने 50 प्रतिशत स्टाफ के साथ काम करने का फैसला लिया है। यहीं नहीं निगम मुख्यालय में अब बिना मास्क एंट्री भी नहीं हो पाएगी। लोग भी अफसरों से नहीं मिल पाएंगे और शिकायत ज्ञापन सिर्फ आनलाइन ही भेजे जा सकेंगे।

By Edited By: Publish:Tue, 04 May 2021 08:14 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 09:18 AM (IST)
निगम में अब 50 प्रतिशत स्टाफ के साथ काम, आनलाइन ही दे पाएंगे शिकायत व ज्ञापन
मेयर जगदीश राज राजा के निर्देश के बाद निगम कमिश्नर करनेश शर्मा ने गाइडलाइंस जारी की है।

जालंधर, जेएनएन। संक्रमण को देख नगर निगम ने 50 प्रतिशत स्टाफ के साथ काम करने का फैसला लिया है। यहीं नहीं निगम मुख्यालय में अब बिना मास्क एंट्री भी नहीं हो पाएगी। लोग भी अफसरों से नहीं मिल पाएंगे और शिकायत, ज्ञापन सिर्फ आनलाइन ही भेजे जा सकेंगे। इसके साथ ही कई पाबंदियां जारी की गई हैं और कई काम आनलाइन ही होंगे।

मेयर जगदीश राज राजा के निर्देश के बाद निगम कमिश्नर करनेश शर्मा ने गाइडलाइंस जारी की है। अगर किसी व्यक्ति को नगर निगम कमिश्नर को शिकायत, ज्ञापन देना है तो वह उनकी ईमेल आईडी पर ईमेल कर सकता है। पुलिस इंस्पेक्टर को भी है निर्देश जारी कर दिया है कि वह एंट्री प्वाइंट पर टीम तैनात कर दें। सुपरिटेंडेंट संजीव कालिया रोजाना के काम की रिपोर्ट देंगे। सभी विभागों के प्रमुख को निर्देश दिया गया है कि मुलाजिमों का साप्ताहिक रोस्टर तैयार कर लें। जिस शाखा में सिर्फ एक या दो मुलाजिम है वह मुलाजिम और फील्ड स्टाफ रोजाना दफ्तर आएंगे।

ईमेल से दें ज्ञापन, फोन पर करें शिकायत

शिकायत, ज्ञापन, आवेदन देने के लिए ईमेल आईडी जारी की गई है। फोन नंबर 0181-2242587, 2242588, 2242411 जारी किए गए। अगर कोई जरूरी मामला है या इमरजेंसी आती है तो सुबह 9 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक लोग अपनी बात अधिकारियों के सामने रख सकेंगे।

- इमरजेंसी काम के लिए उपलब्ध रहेंगे अधिकारी सोमवार

- आपरेशन एंड मेंटीनेंस, हेल्थ, स्ट्रीट लाइट शाखा, वाटर सप्लाई बिलिंग मंगलवार 

- जन्म व मृत्यु कार्यालय, बीएंडआर, बागवानी, लाइसेंस, पेंशन शाखा, बुढ़ापा पेंशन बुधवार

- बिल्डिंग, प्रापर्टी टैक्स, अमला शाखा, आरटीआइ, अकाउंटस वीरवार

- आपरेशन एंड मेंटिनेंस, सेहत, स्ट्रीट लाइट, वाटर सप्लाई शाखा बि¨लग शुक्रवार

- जन्म एवं मृत्यु कार्यालय, बिल्डिंग, प्रापर्टी टैक्स, तहबाजारी, विज्ञापन शाखा

ट्रस्ट कार्यालय में भी पब्लिक डीलिंग बंद

नगर सुधार ट्रस्ट कार्यालय में भी पब्लिक डीलिंग बंद कर दी गई है। चेयरमैन दलजीत ¨सह आहलुवालिया ने कहा कि सिर्फ जरूरी काम ही किए जाएंगे। लोग अपनी फाइल आनलाइन भेज सकते हैं। अगर कोई जरूरी काम है तो फाइल आफिस के गेट पर ही ली जाएगी।

chat bot
आपका साथी