Gangwar in Amritsar: कुख्यात गैंगस्टर राणा ने अस्पताल में ताेड़ा दम, जग्गू भगवानपुरिया के गुर्गों ने बरसाई थी गोलियां

Gangwar in Amritsar तिहाड़ जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया ने वारदात को अपने गुर्गों के जरिये अंजाम दिया है क्योंकि जग्गू का पिछले कई सालों से राणा के साथ विवाद चल रहा था। राणा दो दिन पहले भी उसका हाल जानने अस्पताल आया था।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 10:32 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:31 AM (IST)
Gangwar in Amritsar: कुख्यात गैंगस्टर राणा ने अस्पताल में ताेड़ा दम, जग्गू भगवानपुरिया के गुर्गों ने बरसाई थी गोलियां
मंगलवार की रात केडी अस्पताल में दूसरी मंजिल पर जाकर हुई वारदात। (फाइल फाेटाे)

जासं, अमृतसर। Gangwar in Amritsar: जेल से जमानत पर छूटे कुख्यात गैंगस्टर रणदीप सिंह उर्फ राणा कंधोवालिया की बुधवार सुबह अस्पताल में माैत हाे गई। राणा सहित तीन लोगों पर मंगलवार की रात आठ बजे दो युवकों ने गोलियां चलाकर बुरी तरह जख्मी कर दिया था। दाे लाेगाें की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है। घटना में चार युवक शामिल रहे थे। वे सफेद रंग की क्रेटा में आए थे।

जग्गू का कई सालों से चल रहा था राणा के साथ विवाद

आशंका है कि तिहाड़ जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया ने वारदात को अपने गुर्गों के जरिये अंजाम दिया है क्योंकि जग्गू का पिछले कई सालों से राणा के साथ विवाद चल रहा था। दरअसल, अटारी के पास रहने वाला गैंगस्टर रणदीप सिंह उर्फ राणा कंधोवालिया अपने दोस्त अकाली दल बादल के स्टूडेंट विंग के प्रधान तेजवीर सिंह के साथ किसी रिश्तेदार का हाल पूछने मजीठा रोड स्थित केडी अस्पताल पहुंचा था। कंधोवालिया गांव की महिला रिश्तेदार पिछले एक सप्ताह से अस्पताल में अपना इलाज करवा रही थी। राणा दो दिन पहले भी उसका हाल जानने अस्पताल आया था।

मंगलवार को जैसे ही राणा अस्पताल में पहुंचा तो क्रेटा में सवार चार युवक भी उसके पीछे आ गए। तेजवीर और राणा सीढ़ियाें से रिश्तेदार के पास जा रहे थे। ठीक उसी समय दो हमलावर भी उनका पीछा कर रहे थे। दूसरी मंजिल पर पहुंचते ही दोनों आरोपितों ने राणा और तेजवीर पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। करीब 10 से 12 राउंड फायरिंग हुई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि राणा को पांच गोलियां और तेजवीर को तीन गोलियां लगीं थी। जब अस्पताल के गार्ड ने शोर मचाया तो हमलावरों ने एक गोली उसे भी मार दी और फिर अपनी कार में फरार हो गए।

दिसंबर 2019 में हुई थी राणा की जमानत

कुख्यात गैंगस्टर रणदीप सिंह उर्फ राणा कंधोवालिया के खिलाफ मारपीट, गोलियां चलाने और गुंडागर्दी के दर्जन पर मामले दर्ज हैं। आरोपित काफी समय तक जेल में भी रहा। दिसंबर 2019 को कोर्ट ने राणा को जमानत पर रिहा कर दिया था। परिवार राणा को हमेशा सुधारने की नसीहत दे रहा था लेकिन गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया उसे जेल से ही मार देने की धमकियां दे रहा था। राणा के परिवार ने 30 अक्टूबर 2020 को राणा की शादी कर दी थी। राणा और उसके साथियों ने अपनी शादी के समारोह में हर्ष फायरिंग की थी। इस बाबत भी राणा और उसके साथियों पर गोलियां चलाने का मामला दर्ज किया गया था।

chat bot
आपका साथी