आठ हजार प्रापर्टी टैक्स डिफाल्टरों को नोटिस, छह इमारतों के साथ सीलिग शुरू

नगर निगम के प्रापर्टी टैक्स डिपार्टमेंट ने टैक्स कलेक्शन के लिए अब सीलिग की कार्रवाई शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 08:30 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 08:30 PM (IST)
आठ हजार प्रापर्टी टैक्स डिफाल्टरों को नोटिस, छह इमारतों के साथ सीलिग शुरू
आठ हजार प्रापर्टी टैक्स डिफाल्टरों को नोटिस, छह इमारतों के साथ सीलिग शुरू

जागरण संवाददाता, जालंधर

नगर निगम के प्रापर्टी टैक्स डिपार्टमेंट ने टैक्स कलेक्शन के लिए अब सीलिग की कार्रवाई शुरू कर दी है। निगम की टीम ने लाडोवाली रोड व बीएसएफ चौक में छह प्रापर्टी सील की हैं। अप्रैल से अब तक नगर निगम ने 8000 डिफाल्टरों को नोटिस भेजा है। अब जैसे-जैसे 10 प्रतिशत छूट का समय 30 सितंबर पास आ रहा है, वैसे-वैसे सख्ती भी बढ़नी शुरू होगी।

नगर निगम की ज्वाइंट कमिश्नर अनीता दर्शी ने प्रापर्टी टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारियों को डायरेक्शन दे दी है कि वह फील्ड में सख्ती करनी शुरू कर दें। ज्वाइंट कमिश्नर ने पब्लिक से भी अपील की है कि 30 सितंबर से पहले अपना टैक्स जमा करवाएं, ताकि 10 प्रतिशत छूट का फायदा मिल सके। उन्होंने कहा कि इसके लिए शनिवार को भी निगम के सभी जोन आफिस और सीएफसी सेंटर खुले रहेंगे। लोगों को इसकी जानकारी देने के लिए शहर में बोर्ड भी लगाए जा रहे हैं। वहीं नगर निगम ने ज्वाइंट एक्शन कमेटी और सैनी कालोनी इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट एसोसिएशन के साथ मिल कर कैंप लगाया। इस कैंप में करीब पांच लाख रुपये प्रापर्टी टैक्स इकट्ठा हुआ है। 25 सितंबर को भी कैंप जारी रहेगा। जेसी रंधावा ने सड़कों के काम की जांच की

नगर निगम की ज्वाइंट कमिश्नर गुरविदर कौर रंधावा ने शुक्रवार को सेंट्रल विधानसभा हलके के कई इलाकों में चल रहे विकास कार्यो की जांच की है। बीएंडआर ब्रांच के अधिकारियों के साथ उन्होंने बेअंत नगर, लद्देवाली की सनशाइन कालोनी व मोती बाग में कंक्रीट से बन रही सड़कों के काम का मुआयना किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि सड़कों के काम में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए और काम भी तेजी से होना चाहिए। उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि अगर कहीं किसी को काम में कोई गड़बड़ी नजर आती है तो वह इसकी शिकायत तुरंत निगम में कर सकते हैं। ज्वाइंट कमिश्नर के साथ एक्सईएन उदय खुराना, एसडीओ सौरव और जेई भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी