जालंधर में तीसरे दिन भी सूना रहा तहसील कांप्लेक्स, विजिलेंस की कार्रवाई के विरोध में रोष बरकरार

जालंधर में तीसरे दिन तहसील परिसर में सब रजिस्ट्रार वन तथा सब रजिस्ट्रार दो में ना तो स्टाफ पहुंचा तथा ना ही सब रजिस्ट्रार ही आए। पटवारी यूनियन डीसी ऑफिस एम्पलाइज एसोसिएशन तथा ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने रेवेन्यू अधिकारियों व मुलाजिमों को भी समर्थन देने का ऐलान किया हुआ है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 12:40 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 12:40 PM (IST)
जालंधर में तीसरे दिन भी सूना रहा तहसील कांप्लेक्स, विजिलेंस की कार्रवाई के विरोध में रोष बरकरार
जालंधर में तीसरे दिन भी खाली पड़ा तहसील कांप्लेक्स।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में वीरवार को लगातार तीसरे दिन तहसील परिसर सुना रहा। यहां पर मौजूद सब रजिस्ट्रार वन तथा सब रजिस्ट्रार दो में ना तो स्टाफ पहुंचा तथा ना ही सब रजिस्ट्रार ही दफ्तर आए। इस कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। उधर, पटवारी यूनियन, डीसी ऑफिस एम्पलाइज एसोसिएशन तथा ज्वाइंट एक्शन कमेटी द्वारा रेवेन्यू अधिकारियों तथा मुलाजिमों को भी समर्थन देने का ऐलान किया हुआ है। जिसके चलते लगातार तीसरे दिन अधिकतर सरकारी काम ठप्प रहे।

दरअसल, सोमवार को होशियारपुर के महीलपुर में विजिलेंस द्वारा तहसीलदार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए उन्हें गिरफ्तार करने के बाद से लेकर राज्य भर में रेवेन्यू अधिकारी तथा मुलाजिम हड़ताल पर चल रहे हैं। इस बीच सब रजिस्ट्रार वन तथा सब रजिस्ट्रार दो द्वारा मंगलवार से ही प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री का काम बंद कर दिया गया है। इस कारण तहसील में रजिस्ट्री करवाने के लिए आने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इस बारे में रेवेन्यू ऑफिसर एसोसिएशन के अध्यक्ष गुरदेव सिंह बताते हैं कि विजिलेंस के नाम पर अधिकारियों तथा मुलाजिमों को परेशान किया जा रहा है। जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उधर, प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री करवाने पहुंचे अनिरुद्ध कुमार बताते हैं कि वह मंगलवार से रोजाना हड़ताल खुलने का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन अभी तक उन्हें निराशा ही हाथ लगी है। उन्होंने कहा कि सरकार को ऐसी स्थिति में अतिरिक्त विकल्प देना चाहिए।

chat bot
आपका साथी