हाईवे पर अब नहीं होगा जलभराव, निकासी नालों की सफाई शुरू

लगभग दस दिन तक राहगीरों को परेशानी की हालत में रखने के बाद आखिरकार शुक्रवार को हाईवे से बरसाती पानी की निकासी के लिए काम शुरू करवा दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 06:42 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 06:42 PM (IST)
हाईवे पर अब नहीं होगा जलभराव, निकासी नालों की सफाई शुरू
हाईवे पर अब नहीं होगा जलभराव, निकासी नालों की सफाई शुरू

जागरण संवाददाता, जालंधर : लगभग दस दिन तक राहगीरों को परेशानी की हालत में रखने के बाद आखिरकार शुक्रवार को हाईवे से बरसाती पानी की निकासी के लिए काम शुरू करवा दिया गया। भूर मंडी के सामने मशीन लगाकर खुदाई करवाकर सफाई करवाई जा रही है, ताकि खड़े हुए पानी को निकाला जा सके। पीएपी और रामा मंडी चौक के मध्य सर्विसलेन के किनारे बारिश का पानी बीते कई दिन से खड़ा है जिस वजह से शहर से बाहर निकलने वाले ट्रैफिक एवं रामा मंडी से शहर के भीतर प्रवेश करने वाले ट्रैफिक को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

एनएचएआइ की तरफ से बरसात शुरू होने से पहले सफाई न करवाए जाने के चलते ही वाटर लॉगिग की समस्या उत्पन्न हुई है। हालांकि बीते वर्ष ही पीएपी से लेकर रामा मंडी चौक के मध्य ड्रेन को अंडरग्राउंड बनाने के लिए कंक्रीट के पाइप डाले गए थे। पीएपी चौक में तो बाकायदा तौर पर पानी की निकासी के लिए रेन वाटर हार्वेस्टिग सिस्टम स्थापित किए गए। इतनी कवायद के बावजूद भी मामूली बारिश होने के बाद पीएपी चौक में पीएपी परिसर की बाउंड्री वाल के साथ बरसात का पानी कई दिन तक खड़ा रहता है। सर्विसलेन और हाईवे के किनारे दोनों तरफ भी बरसात का पानी निकल नहीं पाता है।

chat bot
आपका साथी