ुरविवार को छुट्टी के बावजूद चलती रही खरीद किसान बारिश में भीगी गेहूं सुखाने में रहे व्यस्त

रविवार को छुट्टी का दिन होने के बावजूद मंडियों में गेहूं की खरीद का काम निरंतर जारी रहा। इस क्रम में किसान फसल लेकर मंडियों में पहुंचते रहे जिनकी खरीद का काम भी पूरा किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 04:00 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 04:00 AM (IST)
ुरविवार को छुट्टी के बावजूद चलती रही खरीद
किसान बारिश में भीगी गेहूं सुखाने में रहे व्यस्त
ुरविवार को छुट्टी के बावजूद चलती रही खरीद किसान बारिश में भीगी गेहूं सुखाने में रहे व्यस्त

जागरण संवाददाता, जालंधर : रविवार को छुट्टी का दिन होने के बावजूद मंडियों में गेहूं की खरीद का काम निरंतर जारी रहा। इस क्रम में किसान फसल लेकर मंडियों में पहुंचते रहे, जिनकी खरीद का काम भी पूरा किया गया। इसके लिए जिला प्रशासन के अलावा फूड व सिविल सप्लाई विभाग, मंडी बोर्ड व मार्केट कमेटी के अलावा खरीद एजेंसियों के प्रतिनिधि दिनभर जिले की मंडियों में डटे रहे। रविवार तक जिले की कुल 137 मंडियों में 148080 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद का काम पूरा किया गया। बारिश के कारण मंडियों में फसल रखने में किसी तरह की दिक्कत पेश ना हो, इसके लिए लिफ्टिग का काम भी साथ ही शुरू कर दिया गया है।उधर मंडियों में शनिवार को बारिश के पानी से भीगी फसल को मजदूर रविवार दोपहर तक सुखाते रहे। नमी को नार्मल करने के बाद ही गेहूं की खरीद की गई। लिहाजा, शैड के तले पड़ी गेहूं भीगने से बच गई थी।

डीसी घनश्याम थोरी ने बताया कि सभी खरीद एजेंसियों के पास अतिरिक्त बारदाना मौजूद है। किसी भी मंडी से बारदाने की कमी को लेकर शिकायत नहीं आई है। उन्होंने कहा कि अभी तक जिले की मंडियों में कुल 149574 मीट्रिक टन गेहूं की आमद हुई है, जिसमें से विभिन्न खरीद एजेंसियों की तरफ से 148080 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद पूरी कर रिकार्ड कायम किया है। रविवार को जिले में खरीद एजेंसी पनग्रेन ने 39396, मार्कफेड ने 38511, पनसप ने 36470, वेयर हाउस ने 23428 तथा एफसीआई की तरफ से 10275 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की।

chat bot
आपका साथी