जालंधर में लद्देवाली ROB का नहीं धंसा कोई भी पिल्लर, कंपनी का दावा- जानबूझकर बेबुनियाद दुष्प्रचार किया गया

जालंधर में लद्देवाली रेलवे ओवरब्रिज का कोई भी पिल्लर नहीं धंसा है। कंपनी के अधिकारी अमृतेश्वर सिंह ने कहा कि सोमवार को ही कंपनी समेत पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने भी निर्माण साइट का दौरा किया। बारीकी से निर्माण को चेक किया गया।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 02:04 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 02:04 PM (IST)
जालंधर में लद्देवाली ROB का नहीं धंसा कोई भी पिल्लर, कंपनी का दावा- जानबूझकर बेबुनियाद दुष्प्रचार किया गया
जालंधर में लद्देवाली आरओबी पिल्लर के लेवल की जांच करते अधिकारी।

जालंधर [मनुपाल शर्मा]। अति व्यस्त श्री माता वैष्णो देवी कटरा-जालंधर छावनी रेलखंड पर निर्माणाधीन लद्देवाली रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) का कोई भी पिल्लर नहीं धंसा है। बीते 9 महीने से आरओबी निर्माण में जुटी निजी कंपनी एसोसिएट इंजीनियर्स का दावा है कि डिजाइन और ड्राइंग के मुताबिक पिल्लर समेत तमाम निर्माण प्रक्रिया जारी है, जिसमें कोई भी लापरवाही नहीं बरती जा रही है। हालांकि सोमवार को ही एक हिंदी समाचार प्रकाशन समूह ( दैनिक जागरण नहीं) की तरफ से यह दावा किया गया कि निर्माणाधीन आरओबी का पिल्लर एक फुट तक धंस गया है।

कंपनी के अधिकारी अमृतेश्वर सिंह ने कहा कि सोमवार को ही कंपनी समेत पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने भी निर्माण साइट का दौरा किया। बारीकी से निर्माण को चेक किया गया और कहीं भी कोई फॉल्ट नजर नहीं आया। उन्होंने कहा कि सारे लेवल और ऑटो लेवल चेक करवाए गए हैं। अमृतेश्वर सिंह ने कहा कि कंपनी की तरफ से आरओबी निर्माण के दौरान ही बेहद पेचीदा भूमिगत सीवरेज लाइन शिफ्ट करने की प्रक्रिया को अंजाम दिया जा रहा है और उसमें भी कोई त्रुटि नहीं है। उन्होंने कहा कि कंपनी पहली बार किसी आरओबी का निर्माण नहीं कर रही है। एसोसिएट इंजीनियर्स की तरफ से इससे पहले जालंधर में ही चंदन नगर आरयूबी का भी सफलतापूर्वक निर्माण किया जा चुका है।

अमृतेश्वर सिंह ने कहा कि पिल्लर धंस जाने को लेकर जानबूझकर बेबुनियाद मीडिया दुष्प्रचार किया गया, जिसे भारी लापरवाही कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि इस वजह से कंपनी को बेहद ठेस पहुंची है। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य रफ्तार से जारी है और तय समय अवधि में निर्माण कार्य निपटाने की भी प्रबल संभावना है।

chat bot
आपका साथी