मोहल्ला कमल पार्क में कड़ेदान नहीं, लग रहे कूड़े के ढेर

अमन नगर के मोहल्ला कमल पार्क में पिछले कई साल से कूड़ेदान नहीं रखा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Nov 2019 02:16 AM (IST) Updated:Sun, 17 Nov 2019 02:16 AM (IST)
मोहल्ला कमल पार्क में कड़ेदान नहीं, लग रहे कूड़े के ढेर
मोहल्ला कमल पार्क में कड़ेदान नहीं, लग रहे कूड़े के ढेर

संवाद सहयोगी,जालंधर : अमन नगर के मोहल्ला कमल पार्क में पिछले कई साल से कूड़ेदान नहीं रखा गया है। इससे मोहल्लावासी परेशान है। पिछले पांच साल से लोग प्लॉट में कूड़ा फेंकने को मजबूर हैं।

मोहल्ले के लोगों बताया कि मोहल्ले में कूड़े की समस्या काफी पुरानी है। जब भी हम अपनी बात लेकर पार्षद रिशमा खोसला के पास जाते हैं तो वह अभद्र तरीके से पेश आते हैं। सफाईकर्मी सफाई करने तो आते हैं, लेकिन कूड़ेदान नहीं होने के कारण वे कूड़ा घरों के आगे जमा कर देते हैं। उनसे कूड़ा उठाने को कहने पर वे हाथापाई पर उतर जाते हैं। दूसरी तरफ, जिनके पार्षद से अच्छे संबंध हैं, उनके घरों के आगे से कूड़ा उठा लिया जाता है। मोहल्ले के लोगों ने जल्द इस समस्या का समाधान करने की मांग की है। हालांकि इस संबंध में जब पार्षद रिशमा खोसला के मोबाइल पर संपर्क करना चाहा तो संपर्क नहीं हो सका।

----------------

हमारी सबसे बड़ी समस्या कूड़े की है, जो कई सालों से चली आ रही है। कोई भी हमारी बात सुनने को तैयार नहीं है। नेता भी केवल चुनाव के समय ही अपना चेहरा दिखाते हैं, उसके बाद हमारी कोई भी पूछताछ नहीं होती है।

- चरनप्रीत सिंह

-------

घरो के आगे कूड़े के ढेर लगे हैं। कई बार तो कोई मृत जानवर भी घर के सामने ही फेंक जाते हैं। इससे पूरे मोहल्ले में बदबू फैल जाती है। हम खुद पैसे देकर कूड़ा उठवा रहे हैं। यह मोहल्ले की कोई नई परेशानी नहीं है।

- जसविदर कौर

-------

पार्षद न तो मोहल्ले में कूड़ेदान रखवा रहे हैं और न ही सफाई व्यवस्था पर ध्यान दे रहे हैं। कोई कूड़ा उठाने नहीं आता तो हमें मजबूरी में इसे जलाना पड़ता है, क्योंकि घर के आगे कूड़े के ढेर देखने में अच्छे नहीं लगते।

- गुड्डू

---

हम शिकायतें दे-दे कर थक गए हैं कि कूड़ा उठाया जाए, एक डंप बनवाया जाए, लेकिन कोई हमारी परेशानी सुनता ही नहीं। अगर सफाईकर्मी को कहें कि कूड़ा उठा दो तो वो हमसे ही झगड़ने लग जाता है और घर के आगे ही कूड़े का ढेर लगा देता है।

- रुपिदर

-----

मोहल्ले में सफाई व्यवस्था का तो बहुत ही बुरा हाल है। कोई रिश्तेदार घर आए तो कई बार नाक पर रुमाल रखकर आता है। इससे काफी शर्मिदगी महसूस होती है। इसके जल्द कोई पक्का हल निकालना चाहिए।

- रंजना

chat bot
आपका साथी