राहत:अस्पतालों में एक भी मरीज वेंटीलेटर पर नहीं

कोरोना के मरीजों की संख्या कम होने के बाद शहरवासियों के लिए एक और सुखद खबर है। जिले के सरकारी और निजी अस्पतालों में कोरोना का कोई भी गंभीर मरीज वेंटीलेटर पर नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 07:15 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 07:15 AM (IST)
राहत:अस्पतालों में एक भी मरीज वेंटीलेटर पर नहीं
राहत:अस्पतालों में एक भी मरीज वेंटीलेटर पर नहीं

जागरण संवाददाता, जालंधर : कोरोना के मरीजों की संख्या कम होने के बाद शहरवासियों के लिए एक और सुखद खबर है। जिले के सरकारी और निजी अस्पतालों में कोरोना का कोई भी गंभीर मरीज वेंटीलेटर पर नहीं है। 15 मरीज अस्पतालों में उपचाराधीन है और 72 मरीज होम आईसोलेशन में है। अस्पतालों में ज्यादातर वार्ड भी खाली हो चुके है। सिविल अस्पताल में भी सिर्फ एक मरीज ही दाखिल है। बाकी 14 मरीज सेना के अस्पताल व चार निजी अस्पतालों में है। पचास से ज्यादा अस्पतालों में कोई मरीज नहीं है। सिविल अस्पताल की मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. सीमा ने बताया कि लेवल-3 के मरीजों के लिए ट्रामा वार्ड के आईसीयू में 18 व लेवल-2 के लिए मेल मेडिकल वार्ड में 28 बेड रखे गए है। उधर वीरवार को कोरोना के 13 मरीज नए मरीज रिपोर्ट हुए। किसी की मौत नहीं हुई। 21 मरीज ठीक भी हुए जिसके बाद सक्रिय मरीजों की संख्या सौ से भी कम हो गई है। सेहत विभाग के अनुसार गांव तल्हन से दो और अर्बन अस्टेट फेज-1 से तीन व शुगर मिल से एक व्यक्ति कोरोना पाजिटिव पाया गया। इसके अलावा एकता नगर, लंमा पिड , भोगपुर, जसवंत नगर तथा बस स्टैंड सहित अन्य इलाकों से कोरोना मरीज पाजिटिव पाए गए।

----- वैक्सीन सेंटरों पर लगे ताले, किसी को नहीं लगा टीका

वैक्सीन खत्म होने के बाद वीरवार को सेंटरों पर ताले लगे रहे और लोग मायूस होकर लौटे। सिविल अस्पताल के नर्सिंग स्कूल में बने सेंटर में लोग सुबह से ही टीका लगवाने के लिए चक्कर काटते रहे।

बाद दोपहर सेंटर बंद रहने का नोटिस चिपकाया गया। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि फिलहाल वैक्सीन को लेकर स्टेट हैडक्वाटर से कोई संदेश नही मिला है। शुक्रवार को भी सेंटर बंद रहेंगे। कोरोना मीटर

एक दिन में संक्रमित : 13

एक्टिव मरीज 94

एक दिन में टीकाकरण 00

कुल टीकाकरण 952614

------

chat bot
आपका साथी