इम्युनिटी बूस्टर सलाद मेकिग प्रतियोगिता में नितिश फ‌र्स्ट

डिप्स आइएमटी के विद्यार्थियों ने हेल्दी डाइट के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से इम्युनिटी बुस्टर सलाद मेकिंग प्रतियोगिता करवाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 04:47 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 04:47 AM (IST)
इम्युनिटी बूस्टर सलाद मेकिग प्रतियोगिता में नितिश फ‌र्स्ट
इम्युनिटी बूस्टर सलाद मेकिग प्रतियोगिता में नितिश फ‌र्स्ट

जासं, जालंधर

डिप्स आइएमटी के विद्यार्थियों ने हेल्दी डाइट के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से इम्युनिटी बूस्टर सलाद मेकिग प्रतियोगिता करवाई। आनलाइन हुई इस प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने अंडे, हरी सब्जियों, चुकंदर, बीन्स का इस्तेमाल करते हुए इम्युनिटी बूस्टर सलाद तैयार किए। प्रिसिपल डा. सिरमनजीत सिंह, एचएमसीटी की सहायक प्रोफेसर प्रिया व विभागाध्यक्ष इंजीनियर विशाल खन्ना ने प्रतियोगिता में जज की भूमिका अदा की।

प्रिसिपल सिमरनजीत सिंह ने कहा कि आज कोरोना महामारी के समय में हेल्दी फूड हमारी सेहत के लिए बहुत जरूरी है। हमें अपनी डाइट में सलाद, फ्रूट, हरी सब्जियों और बीन्स को शामिल करना चाहिए, ताकि हमारी इम्युनिटी मजबूत हो सके। प्रतियोगिता में बीएचएम-6 सेमेस्टर के नितिश कुमार ने पहला, बीएचएम के चौथे सेमेस्टर की सुनदा ने दूसरा व प्रीति ने तीसरा स्थान हासिल किया। एमडी तरविदर सिंह और सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान हमें रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए पौष्टिक भोजन करना चाहिए। इस तरह की गतिविधियां विद्यार्थियों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि इम्युनिटी बूस्टर सलाद प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में मुख्य भूमिक अदा कर सकता है।

chat bot
आपका साथी