एनआइटी ने कराई ऑनलाइन फेयरवेल पार्टी

विद्यार्थियों को विदाई देने के लिए ई-विदाई का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Jul 2020 01:11 AM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 01:11 AM (IST)
एनआइटी ने कराई ऑनलाइन फेयरवेल पार्टी
एनआइटी ने कराई ऑनलाइन फेयरवेल पार्टी

जासं, जालंधर : एनआइटी की तरफ से अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को विदाई देने के लिए ई-विदाई का आयोजन किया गया। इसमें भारतीय टीम के हॉकी कप्तान मनप्रीत भी शामिल हुए। जिन्होंने विद्यार्थियों को अपने तजुर्बो को साझा करते हुए हमेशा मेहनत करते रहने को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि सफलता पाने के लिए मार्ग में चाहे कैसी भी कठिनाइयां क्यूं न आएं। उसके लिए हमें हमेशा तैयार रहना चाहिए। ऐसे में हमें दोगुणी ताकत से जिदगी के मैदान में उतरकर उनका सामना करना होगा। इस ई-विदाई समारोह के दौरान सभी ने रोचक खेल भी खेले और अपनी संस्थान से जुड़ी यादों को भी ताजा किया।

मेहरचंद कॉलेज ने मिशन फतेह पर कराया वेबिनार

जासं, जालंधर : मेहरचंद पोलिटेक्निक कॉलेज के सिविल विभाग की तरफ से मिशन फतेह के तहत वेबिनार लगाया गया। इसमें मनोवैज्ञानिक संगीता भाटिया ने कहा कि इस महामारी के बाद सभी को अपने हुनर के पुन: निर्माण की जरूरत है। प्रिसिपल डॉ. जगरूप सिंह ने अध्यापकों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि वे अपने हुनर को तराशते हुए खुद को अपडेट रखें। वेबिनार में 70 से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया।

टीचिंग स्किल निखारने के लिए करवाया एफडीपी

संवाद सहयोगी, नकोदर : केआरएम डीएवी कॉलेज नकोदर में प्रि. डॉ. अनूप कुमार की अगुआई में कंप्यूटर विभाग व आइक्यूएसी विभाग के सहयोग से लॉकडाउन के दौरान अध्यापकों की ऑनलाइन टीचिंग स्किल बढ़ाने के लिए फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम (एफडीपी) करवाया गया।

प्रो. करतार सिंह व प्रो. कर्मजीत सिंह ने डिजिटल तकनीक के बारे में अध्यापकों से अपने विचार साझा किए। उन्हें जूम, गूगल मीट, गूगल फोरम, ऑनलाइन क्विज, वेबिनार के बारे में बताया गया। प्रि. डॉ. अनूप कुमार ने कहा कि आने वाले समय में अध्यापकों को कंप्यूटर आधारित कौशल को सीखना बेहद जरूरी है।

chat bot
आपका साथी