तख्त श्री केसगढ़ साहिब बेअदबी मामले में बीएसएनएल टावर पर चढ़ा निहंग, आरोपित के नार्को टेस्ट की मांग

जबरजंग सिंह ने बताया कि जो निहंग सिंह बीएसएनएल टावर पर चढ़ा है उसका नाम रमनदीप सिंह है। उसकी मांग है कि तख्त श्री केसगढ़ साहिब में हुई बेअदबी में आरोपित का नार्को टेस्ट मीडिया के सामने हो। साथ ही डेरे के खिलाफ मामला दर्ज हो।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 05:11 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 05:11 PM (IST)
तख्त श्री केसगढ़ साहिब बेअदबी मामले में बीएसएनएल टावर पर चढ़ा निहंग, आरोपित के नार्को टेस्ट की मांग
श्री आनंदपुर साहिब में बीएसएनएल टावर पर चढ़ा निहंग। जागरण

संवाद सहयोगी, श्री आनंदपुर साहिब। सोमवार को श्री आनंदपुर साहिब में उस समय हड़कंप मच गया जब एक निहंग सिंह हाल में श्री केसगढ़ साहिब में हुई बेअदबी के  मामले में इंसाफ नहीं मिलने पर 120 फीट ऊंचे बीएसएनएल टावर पर चढ़ गया। यह टावर तख्त श्री केसगढ़ साहिब के नजदीक दशमेश अकादमी रोड नजदीक होटल होली सिटी के पास स्थित है। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। डीएसपी आनंदपुर साहिब रमिंदर सिंह काहलों और थाना प्रभारी रुपिंदर सिंह, एसएचओ स्पेशल ब्रांच हरकीरत सिंह तुरंत मौके पर पहुंचे। उन्होंने निहंग सिंह को मनाने की कोशिश की पर नाकाम रहे।

ऊपर चढ़े निहंग सिंह के साथी जबरजंग सिंह ने बताया कि बीएसएनएल टावर पर चढ़े निहंग का नाम रमनदीप सिंह है। उसकी मांग है कि तख्त श्री केसगढ़ साहिब में हुई बेअदबी में आरोपित का नार्को टेस्ट मीडिया के सामने हो। साथ ही, डेरे के खिलाफ मामला दर्ज हो। उसका पिता जो 7 सदस्य कमेटी के सदस्य है, उसके खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाए ताकि सच्चाई लोगों के सामने लाई जा सके। स्थानीय प्रशासन ने टावर पर चढ़े निहंग सिंह को जल्द आरोपित का नार्को टेस्ट करवाने का आश्वासन दिया लेकिन वह टावर नीचे नहीं उतरा।इसको देखते हुए टावर के नजदीक पुलिस तैनात कर दी गई है।

यह था मामला

13 सितंबर को तख्त श्री केसगढ़ साहिब में एक मजदूर को सेवादारों ने दरबार में बीड़ी पीते गिरफ्तार किया था। सेवादारों ने उसे उस समय पकड़ा था जब सुबह पावन स्वरूपों का प्रकाश किया जाना था। तभी उस व्यक्ति ने दरबार साहिब में बीड़ी पीनी शुरू कर दी थी। धुआं होने पर बीड़ी उस स्थान पर फेंक दी जहां ग्रंथी बैठते हैं। पुलिस ने धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में उसके खिलाफ केस दर्ज किया था। बता दें कि इस मामले में श्री गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की प्रधान जगीर कौर भी आरोपित का नार्को टेस्ट करवाने की मांग कर चुकी हैं। 

यह भी पढ़ें -  चन्‍नी की ताजपाेशी के बाद पंजाब कांग्रेस के समीकरण पर विपक्षी दलों की नजर, कलह में तलाश रहे संभावनाएं

यह भी पढ़ें - Punjab Cabinet: सीएम चरणजीत चन्‍नी आज देर शाम करेंगे अपनी कैबिनेट की पहली बैठक, नौकरशाही में बदलाव शुरू

chat bot
आपका साथी