डेढ़ किलो हेरोइन के साथ नाईजीरियन तस्कर दबोचा, बस में दिल्ली से जालंधर सप्लाई करने आया था

जालंधर की मकसूदां पुलिस ने सरमस्तपुर पुल के पास से एक नाईजीरिय युवक को डेढ़ किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 03:49 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 04:06 PM (IST)
डेढ़ किलो हेरोइन के साथ नाईजीरियन तस्कर दबोचा, बस में दिल्ली से जालंधर सप्लाई करने आया था
डेढ़ किलो हेरोइन के साथ नाईजीरियन तस्कर दबोचा, बस में दिल्ली से जालंधर सप्लाई करने आया था

जालंधर, जेएनएन : जालंधर पुलिस ने डेढ़ किलो हेरोइन के साथ एक नाइजीरियन युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी हेरोइन की यह खेप दिल्ली से जालंधर सप्लाई करने के लिए लाया था। जालंधर देहात के एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि मकसूदां थाने के सब इंस्पेक्टर रघुनाथ सिंह को मुखबिर से गुप्त सूचना मिली थी कि दिल्ली की चंदा विहार कालोनी से एक नाइजीरियन भारी मात्रा में हेरोइन लेकर जालंधर में सप्लाई करने के लिए पहुंच रहा है और सरमस्तपुर पुल के नजदीक नाकाबंदी की जाए तो वह हेरोइन समेत काबू आ सकता है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए थाना मकसूदां पुलिस ने नाकाबंदी कर जाल बिछा दिया।

इसी दौरान पुल पर रुकी एक बस से एक विदेशी नाइजीरियन युवक बस से उतर कर वहां आसपास संदिग्ध अवस्था में टहलते पाया गया। शक के आधार पर जब पुलिस अधिकारियों ने उसे रोक कर उसकी तलाशी ली तो उसके कंधे पर लटकते बैग से डेढ़ किलो हेरोइन बरामद हुई। आरोपी की पहचान कैलविन अमास इकबैनसन वासी नाइजीरिया के रूम में हुई। आरोपी कैलविन को गिरफ्तार कर थाना मकसूदां में उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपी से गहनता से पुलिस पूछताछ कर रही है ताकि पता लगाया जा सके कि वह यह हेरोइन की खेप जालंधर में किसे सप्लाई करने के लिए आया था।

एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने कहा कि आरोपी के पास से उसका पासपोर्ट बरामद नहीं हुआ, उसके मुताबिक पासपोर्ट दिल्ली में उसके घर पर पड़ा है। एक टीम को दिल्ली के लिए रवाना कर दिया गया है, ताकि पासपोर्ट बरामद कर पता लगाया जा सके कि आरोपी टूरिस्ट वीजा पर भारत में रह रहा था या अवैध तौर पर रह रहा था।
आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह 2016 में अपने भाई बहन के साथ दिल्ली में आया था। इसके बाद उसके भाई बहन बंगलूरु रहने के लिए चले गए और वह दिल्ली में रहने लगा। इसी दौरान उसकी दोस्ती इबो और विटसन से हो गई जो कि पहले से ही हेरोइन की तस्करी के अवैध धंधे में लगे हुए थे।

हाई अलर्ट के बावजूद नहीं हुई चेकिंग 
जाकिर मूसा के पंजाब व हरियाणा के बीच होने के इनपुट के चलते दोनों स्टेट में अलर्ट था। सवाल उठता है कि आरोपी केलविन दिल्ली से जालंधर तक बस मे हेरोइन की खेप लेकर कैसे पहुंच गया। रास्तेभर में हर तरह की चेङ्क्षकग में वो पुलिस से कैसे बच गया। अगर अलर्ट के बावजूद बस में दिल्ली से जालंधर तक हेरोइन की खेप बिना रोकटोक पहुंच सकती है तो आतंकी हथियार भी पंजाब के अंदर पहुंचा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी