Jalandhar Vaccination Updateः आज लगेगी कोरोना वैक्सीन, एनएचएम कर्मियों की हड़ताल ने बढ़ाई सेहत विभाग की मुश्किलें

घरों में संपर्क करने वाले मुलाजिमों की संख्या कम होने के कारण संपर्क मुहिम कमजोर हो गई है। सेहत विभाग के अनुसार अभी सवा लाख के करीब लोग ऐसे है जिनको दूसरी डोज नहीं लगी है। इनमें से ज्यादातर लोग दूसरी डोज को लेकर गंभीर नहीं है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 10:45 AM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 10:45 AM (IST)
Jalandhar Vaccination Updateः आज लगेगी कोरोना वैक्सीन, एनएचएम कर्मियों की हड़ताल ने बढ़ाई सेहत विभाग की मुश्किलें
सरकारी व गैर सरकारी सेंटरों में लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन की डोज। जागरण

जागरण संवाददाता,जालंधर। सेहत विभाग के पास 1.90 लाख वैक्सीन की डोज स्टॉक में पड़ी है। सेहत विभाग को वैक्सीन लगवाने वाले लोगों का इंतजार है हालांकि एनएचएम के मुलाजिमों की हड़ताल आड़े आ रही है।

कोरोना वैक्सीन लगवाने को लेकर लोगों में दोबारा उत्साह जागने लगा है। दूसरी डोज लगवाने वाले लोग सामने आने लगे है। सोमवार को सरकारी व गैर सरकारी सेंटरों में कोरोना वैक्सीन की डोज लगेगी।

लोगों को घरों व संपर्क करने वाले मुलाजिमों की संख्या कम होने के साथ संपर्क मुहिम ठंडी पड़ने लगी है। सेहत विभाग की माने तो करीब सवा लाख लोग ऐसे है जिनका दूसरी डोज लगवाने की समय अवधि पूरी हो चुकी है। इनमें से ज्यादातर लोग इसे दरकिनार कर रहे है। सेहत विभाग की टीमों के संपर्क करने पर भी लोग टाल मटौल कर रहे है। नतीजतन सेंटरों पर डोज लगवाने वालों की संख्या में कमी हो रही है।

सेहत विभाग लक्ष्य से भटक रहा है और लोगों पर कोरोना का खतरा मंडरा रहा है। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा का कहना है कि लोगों को स्वयं संज्ञान लेने की जरूरत है। वहीं सेहत विभाग की टीमें भी संपर्क कर रही है।  हड़ताल की वजह से कामकाज प्रभावित हो रहा है। जिले में 22,26,602 डोज लग चुकी है इनमें पहली डोज वाले 14,58,516 तथा 7,68,086 दोनों दोस्त लगवा चुके हैं। सोमवार को सरकारी व गैर सरकारी सेंटरों में वैक्सीन की डोज लगेगी।

 ये भी पढ़ेंः रेगुलर करने की मांग लेकर मिड डे मील कर्मी चंडीगढ़ में लगाएंगे पक्का मोर्चा, मुख्यमंत्री की कोठी घेरने की दी चेतावनी

chat bot
आपका साथी