एनएचएआई रेलवे को भेजेगी PAP फोरलेन आरओबी की ड्राइंग, फिलहाल मुख्यालय से अनुमति मिलने का इंतजार

महानगर के लिए अति जरूरी चार लेन पीएपी रेलवे ओवरब्रिज निर्माण के लिए नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया रेलवे को ड्राइंग अप्रूवल के लिए भेजेगी। रेलवे की अनुमति मिलने के बाद ही रेलवे ओवर ब्रिज को तोड़ने और फिर उसके बाद उसे दोबारा बनाने का काम शुरू किया जाएगा।

Vinay KumarThu, 16 Sep 2021 12:05 PM (IST)
एनएचएआई रेलवे को पीएपी फोरलेन आरओबी की ड्राइंग भेजेगी।

जागरण संवाददाता, जालंधर। महानगर के लिए अति जरूरी चार लेन पीएपी रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) निर्माण के लिए नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) रेलवे को ड्राइंग अप्रूवल के लिए भेजेगी। रेलवे की अनुमति मिलने के बाद ही रेलवे ओवर ब्रिज को तोड़ने और फिर उसके बाद उसे दोबारा बनाने का काम शुरू किया जाएगा। एनएचआई के जालंधर प्रोजेक्ट डायरेक्टर कार्यालय की तरफ से फिलहाल अथॉरिटी मुख्यालय से अनुमति मिलने का इंतजार किया जा रहा है, जिसके बाद रेलवे को ड्राइंग अप्रूवल के लिए भेजी जाएगी।

अति व्यस्त जालंधर-दिल्ली रेल खंड पर स्थित आरओबी को छह लेन बनाने के बाद पीएपी चौक सर्विस लेन से ही हाईवे पर प्रवेश करने के लिए यातायात को रैंप उपलब्ध करवाया जाएगा। मौजूदा समय में पीएपी आरओबी चार लेन ही है, जिसकी वजह से शहर के भीतर से अमृतसर अथवा पठानकोट के लिए जा रहे ट्रैफिक को पीएपी सर्विस लेन की बजाए वाया रामा मंडी होते हुए पीएपी फ्लाईओवर तक पहुंच हाईवे पर प्रवेश करना पड़ रहा है। अमृतसर की तरफ से शहर में प्रवेश करने वाले दो लेन ओवरब्रिज को गिरा दिया जाना है और उसकी जगह पर चार लेन ब्रिज का निर्माण किया जाना है।

चार लेन आरओबी निर्माण के लिए एनएचएआई की तरफ से टेंडर प्रक्रिया के जरिए निजी कंपनी को काम भी अलॉट किया जा चुका है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक नए  बनाए जाने वाले चार लेन आरओबी का निर्माण एक वर्ष के भीतर ही निपटा लिए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। हालांकि इससे पहले एनएचएआई की तरफ से चार की बजाय तीन लेन आरओबी बनाए जाने की कवायद शुरू की गई थी, जिसे अमलीजामा नहीं पहनाया गया।

यह भी पढ़ें- जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह 22 सितंबर को जाएंगे पाकिस्तान, श्री गुरु नानक देव जी के ज्योति जोत समागम में होंगे शामिल

यह भी पढ़ें-  जालंधर के किशनपुरा में देर रात शराब ठेके के आहते में जमकर तोड़फोड़, कर्मचारियों को पीटा

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.