काम खत्म होने से पहले ही स्मार्ट रोड पर दाग, पानी की लीकेज के कारण नई सड़क तोड़ी

वाटर सप्लाई की लीकेज ने शहर में दो जगह करोड़ों रुपये की सड़क को नुकसान पहुंचाया है।

JagranMon, 06 Dec 2021 11:10 PM (IST)
काम खत्म होने से पहले ही स्मार्ट रोड पर दाग, पानी की लीकेज के कारण नई सड़क तोड़ी

जागरण संवाददाता, जालंधर

वाटर सप्लाई की लीकेज ने शहर में दो जगह करोड़ों रुपये की सड़क को नुकसान पहुंचाया है। इनमें से एक सड़क को स्मार्ट रोड बनाने का काम चल रहा था, लेकिन पानी की लीकेज के कारण स्मार्ट रोड को भी तोड़ना पड़ गया।

शहर की पहली स्मार्ट रोड पर दाग लग गया है। पटेल चौक से डाल्फिन चौक रोड पर थाना डिवीजन नंबर दो के सामने पानी की पाइप में लीकेज से रिसाव हो रहा था। इसे ठीक करने के लिए कंक्रीट की बनाई स्मार्ट रोड का एक हिस्सा तोड़ना पड़ा है। ठेकेदार ने सिर्फ तोड़े गए हिस्से को दोबारा बनाया है। इससे स्मार्ट रोड की क्वालिटी पर सवाल खड़े हो रहे हैं। स्मार्ट रोड बनाने से पहले सीवरेज, वाटर सप्लाई और जमीन के नीचे के अन्य इंफ्रास्ट्रक्चर को ठीक न करने से भविष्य में भी स्मार्ट रोड पर खर्च किए करोड़ों रुपये बर्बाद हो सकते हैं। स्मार्ट सिटी कंपनी के काम पहले ही क्वालिटी को लेकर सवालों के घेरे में हैं। विपक्ष भी स्मार्ट सिटी के काम को लेकर सत्तापक्ष पर हमलावर है। शास्त्री मार्केट चौक में लुक-बजरी की सड़क धंसी

शास्त्री मार्केट चौक के एक कार्नर पर नई बनाई लुक और बजरी की सड़क भी पाइपलाइन की लीकेज के कारण धंसने लगी है। यह सड़क भी हाल ही में बनाई गई थी। कई दिनों से पाइप लाइन से पानी का रिसाव हो रहा है, लेकिन नगर निगम से मात्र 50 मीटर की दूरी पर यह गड़बड़ी अभी तक ठीक नहीं हो पाई है। एक जागरूक पाठक ने यह मुद्दा उठाया है। अगर पाइप लाइन को ठीक न किया गया तो सड़क का एक हिस्सा पूरी तरह से धंस सकता है। एफएंडसीसी की मीटिंग में 8.90 करोड़ के काम मंजूर किए

जालंधर : नगर निगम की फाइनांस एंड कांट्रैक्ट कमेटी (एफएंडसीसी) ने सोमवार को 8.90 करोड़ के काम मंजूर किए हैं। मेयर हाउस में हुई मीटिग में मेयर जगदीश राजा, कमिश्नर करनेश शर्मा और मेंबरों की मौजूदगी में विकास कार्यो के साथ टेंडरों को वित्तीय मंजूरी दे दी गई है। इनमें पार्क और सड़कों के काम प्रमुख हैं। मेयर ने 32 सड़कों को मंजूरी दी है, जिसमें से 14 सड़कें लुक और बजरी की हैं। लुक-बजरी की सड़क अब मार्च के बाद ही बनाई जा सकेंगी। पार्को के डेवलपमेंट के काम में बीएसएफ कालोनी, पीएपी, हरगोबिदपुरा बैक साइड शक्ति सदन, पीएंडटी कालोनी के पार्क की रिपेयर और ओपन जिम लगाने का काम शामिल है। सड़कों का निर्माण फ्रेंड्स कालोनी, राम नगर, ग्रीन एवेन्यू, नेशनल पार्क कालोनी, न्यू गुरु नानक नगर, गदईपुर, शिव नगर, केवल विहार, प्रकाश एनक्लेव, बाबा अत्तर सिंह नगर, जालंधर कुंज, विजय कालोनी, गुलमर्ग एवेन्यू, अमृत विहार, पटेल नगर, संतोखपुरा, संतपुरा, विकासपुरी, जेएमसी कालोनी, अशोक विहार, जिदा नगर, गोबिद नगर, धालीवाल एनक्लेव, पारस एस्टेट, ग्रीन वैली, गौतम नगर, लेदर काप्लेक्स रोड, बस्ती बावा खेल, गुरु अर्जुन नगर, बाबा काहन दास नगर में होगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.