लायंस क्लब जालंधर फतेह का हुआ गठन, हरप्रीत कौर को सौंपी कमान

क्लब की प्रधान हरप्रीत कौर ने कहा कि आज भी महिलाएं अपने अधिकारों से वंचित हैं। उन्हें इसके लिए जागरूक करना होगा। इसके लिए सेमिनार करवाए जाएंगे।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 10 Aug 2020 01:58 PM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 01:58 PM (IST)
लायंस क्लब जालंधर फतेह का हुआ गठन, हरप्रीत कौर को सौंपी कमान
लायंस क्लब जालंधर फतेह का हुआ गठन, हरप्रीत कौर को सौंपी कमान

जालंधर, जेएनएन। लायंस क्लब जालंधर फतेह का गठन किया गया है। इसकी कमान हरप्रीत कौर को सौंपी गई है। उन्हें क्लब का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। क्लब की पहली बैठक में इस वर्ष महिला सशक्तीकरण पर प्रोजेक्ट करने का फैसला लिया गया। इसके तहत जिले के स्लम इलाकों में जाकर महिलाओं को स्व-रोजगार के लिए जागरूक करना और उन्हें अपने अधिकारों की जानकारी देने के लिए सेमिनार करवाने का फैसला लिया गया है।

क्लब की प्रधान हरप्रीत कौर ने कहा कि लायंस क्लब फतेह के साथ लायंस क्लब डिस्ट्रिक्ट 321-डी की झोली में एक नया क्लब डाला गया है। जिसका मुख्य उद्देश महिला सशक्तीकरण रहेगा। उन्होंने कहा कि तमाम प्रयासों के बावजूद आज भी महिलाएं अपने अधिकारों से वंचित हैं। वह घर के बाहर ही नहीं बल्कि घर के अंदर भी हिंसा का शिकार हो रही हैं। ऐसे में महिलाओं को उनके अधिकारों को लेकर जागरूक होना होगा। इस मौके पर क्लब की टीम की घोषणा की गई, जिसमें प्रीति मक्कड़ को सचिव, प्रभलीन कौर मक्कड़ को कैशियर और शाम सुंदर विज को संपर्क अधिकारी बनाया गया।

इस दौरान विशेष रूप से पहुंचे लायंस क्लब डिस्ट्रिक्ट के पूर्व गवर्नर गुरमीत सिंह मक्कड़ ने हरप्रीत कौर द्वारा गठित किए गए क्लब की सराहना करते हुए उन्हें हर संभव सहयोग देने का विश्वास दिलाया। इस मौके पर उनके साथ तेजपाल सिंह, हर्ष कुमार, वरिंदर पाल सिंह, संजीव सिंह तथा अर्जुन कुमार मौजूद थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी