LED lights लगने के बावजूद रोशन नहीं हुआ जालंधर-पानीपत हाईवे, बिजली सप्लाई के इंतजार में 75 इलेक्ट्रिकल पोल

जालंधर के प्रवेश द्वार रामा मंडी से लेकर अमृतसर की तरफ जा रहे हाईवे के ऊपर स्थित चौगिट्टी फ्लाईओवर तक जालंधर-पानीपत सिक्स लाइन हाईवे का निर्माण करने वाली निजी कंपनी की तरफ से 75 के लगभग लाइटों के पोल स्थापित किए गए थे।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 03:14 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 03:14 PM (IST)
LED lights लगने के बावजूद रोशन नहीं हुआ जालंधर-पानीपत हाईवे, बिजली सप्लाई के इंतजार में 75 इलेक्ट्रिकल पोल
रामामंडी से चौगिट्टी फ्लाईओवर तक 54 एवं चुगिट्टी से लेकर आगे 21 पोल (कुल 75) लगाए गए हैं।

जालंधर, [मनुपाल शर्मा]। एलईडी युक्त इलेक्ट्रिकल पोल लगे होने के बावजूद भी हाईवे अंधेरे में ही डूबा हुआ है। लगभग दो महीने पहले स्थापित कर दिए जाने के बावजूद अभी भी नेशनल हाईवे के ऊपर लगाई गई लाइटें चालू नहीं हो पा रही हैं। लाइटों के चालू न हो पाने की वजह यह बताई जा रही है कि अभी तक पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) की तरफ से आवेदन होने के बावजूद उक्त लाइटों को बिजली सप्लाई देने के लिए मीटर नहीं लगाए गए हैं।

जालंधर के प्रवेश द्वार रामा मंडी से लेकर अमृतसर की तरफ जा रहे हाईवे के ऊपर स्थित चौगिट्टी फ्लाईओवर तक जालंधर-पानीपत सिक्स लाइन हाईवे का निर्माण करने वाली निजी कंपनी की तरफ से 75 के लगभग लाइटों के पोल स्थापित किए गए थे। हाईवे पर रोशनी की व्यवस्था करने के लिए उक्त इलेक्ट्रिक पोल में एलईडी लगाए गए हैं, जो आसपास के काफी क्षेत्र में रोशनी देने में सक्षम होंगे।

हाईवे का निर्माण करने वाली निजी कंपनी के इलेक्ट्रिकल विंग से संबंधित अधिकारी ने अपना नाम प्रकाशित न करने की शर्त पर कहा कि रामा मंडी से लेकर चौगिट्टी फ्लाईओवर तक 54 एवं चुगिट्टी फ्लाईओवर से लेकर आगे तक रोशनी के प्रबंध के लिए 21 पोल (कुल 75) लगाए गए हैं। पोल पर रोशनी से संबंधित तमाम उपकरण फिट किए जा चुके हैं और मात्र बिजली सप्लाई शुरू होने का इंतजार किया जा रहा है। कंपनी के अधिकारी के मुताबिक मीटर लगाने के लिए पीएसपीसीएल को आवेदन किया जा चुका है। 54 लाइटों के लिए और 21 लाइटों के लिए अलग से एक-एक मीटर लगाया जाना है। उन्होंने कहा कि पावरकॉम के अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क साधा जा रहा है और उम्मीद है कि आने वाले सप्ताह में मीटर लगा दिए जाएंगे और हाईवे पर रात के समय लाइटें रोशनी देने में सक्षम हो जाएंगी।

chat bot
आपका साथी