47 किमी लंबे नए जालंधर बाईपास निर्माण के लिए 15 को खुलेंगे टेंडर, इसी से गुजरेगा अमृतसर व होशियारपुर जाने वाला ट्रैफिक

ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए बनाए जाने वाले जालंधर बाईपास के निर्माण संबंधी टेंडर 15 अप्रैल को खुलेंगे। जालंधर बाईपास का निर्माण करतारपुर के नजदीक स्थित गांव काहलवां सराय खास से लेकर नकोदर रोड स्थित गांव कंग साबू तक किया जाएगा।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 07:02 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 07:02 AM (IST)
47 किमी लंबे नए जालंधर बाईपास निर्माण के लिए 15 को खुलेंगे टेंडर, इसी से गुजरेगा अमृतसर व होशियारपुर जाने वाला ट्रैफिक
जालंधर में 47 किलोमीटर लंबा सिक्सलेन बाइपास बनाने की तैयारी है।

जालंधर, जेएनएन। महानगर में अमृतसर, जम्मू या होशियारपुर की तरफ से आने वाले भारी वाहनों की वजह से लगने वाले ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए बनाए जाने वाले जालंधर बाईपास के निर्माण संबंधी टेंडर 15 अप्रैल को खुलेंगे। जालंधर बाईपास का निर्माण करतारपुर के नजदीक स्थित गांव काहलवां, सराय खास से लेकर नकोदर रोड स्थित गांव कंग साबू तक किया जाएगा। इस दौरान यह बाईपास रायपुर रसूलपुर, धोगड़ी, मदारां खजूरला, जमशेर होते हुए कंग साबू पहुंचेगा। 47 किलोमीटर लंबा यह बाइपास सिक्सलेन बनाया जाएगा।

सराय खास से ही मुड़ जाएगा शहर से बाहर जाने वाला ट्रैफिक

बाइपास की खासियत यह होगी कि अमृतसर से दिल्ली, नकोदर, मोगा समेत मालवा या राजस्थान, गुजरात की तरफ जाने वाला ट्रैफिक जालंधर में प्रवेश करने के बजाय सराय खास से ही बाइपास पर मुड़ जाएगा। इसी तरह से जम्मू से दिल्ली की तरफ जाने वाला ट्रैफिक रायपुर, रसूलपुर से ही बाईपास में प्रवेश कर जाएगा।

बाइपास बनने से शहर में होगी कम ट्रैफिक की एंट्री

वहीं, होशियारपुर से आ रहा ट्रैफिक मदारां से ही बाइपास पर प्रवेश करते हुए खजूरला तक पहुंच जाएगा। बाइपास के तैयार हो जाने से जालंधर शहर के भीतर पहुंचने वाले ट्रैफिक में भारी कमी आ जाएगी और ट्रैफिक जाम जैसी स्थिति से भी बचा जा सकेगा। हाईवे अधिकारियों के मुताबिक बाइपास बनाने के लिए अनिवार्य जमीन का अधिग्रहण किया जा चुका है। टेंडर अलॉट किए जाने के बाद इसका निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़ें - पंजाबः पढ़ने के लिए डांटने पर पौत्र ने किया दादी का कत्ल, क्राइम पैट्रोल देख बनाई थी हत्या की योजना

यह भी पढ़ें- ये हैं IAS अफसर रामवीर सिंह, मुंह पर सूती कपड़ा, हाथ में दाती लेकर संगरूर के डीसी दे रहे खास संदेश

यह भी पढ़ें - नवजोत सिंह सिद्धू ने बुर्ज जवाहर सिंह वाला के गुरूद्वारे में टेका माथा, 2015 में यहीं हुआ था पावन स्वरूप चोरी

chat bot
आपका साथी