नीट यूजी परीक्षा कल, एनटीए ने गलतियों में सुधार के लिए खोली विंडो; जालंधर में 4900 विद्यार्थी देंगे एग्जाम

नीट परीक्षा को लेकर एनटीए की तरफ से जालंधर में एपीजे स्कूल पुलिस डीएवी स्कूल हंसराज महिला विद्यालय जालंधर कैंट के 2 केंद्रीय विद्यालय आदमपुर के एमआर इंटरनेशनल स्कूल सहित सात परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें करीब 4900 विद्यार्थी बैठेंगे।

Vinay KumarSat, 11 Sep 2021 10:49 AM (IST)
जालंधर में कल होगा नीट परीक्षा का आयोजन।

जागरण संवाददाता, जालंधर।  नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) मेडिकल में प्रवेश का नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) यूजी-2021 सितंबर 12 को लेगा। जिसे लेकर एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। यह कार्ड हार्ड कापी के रूप में नहीं भेजे जा रहे, जिन्हें विद्यार्थियों की तरफ से आनलाइन साइट से ही डाउनलोड किए गए। यही कारण है कि विद्यार्थियों के एडमिट कार्ड सहित रजिस्ट्रेशन में किसी प्रकार की गलतियों में सुधार के लिए एनटीए की तरफ से विंडो भी खोल दी गई है। जिसे विद्यार्थी परीक्षा के दिन ही सुबह नौ बजे तक सुधार सकते हैं। इसके बाद विंडो बंद हो जाएगी और इसके बावजूद विद्यार्थियों के एडमिट कार्ड आदि में कोई गलती रहती है तो उन्हें परीक्षा केंद्र में प्रवेश के समय दिक्कत आ सकती है। परीक्षा दोपहर दो से पांच बजे तक होगी और विद्यार्थियों को डेढ़ से दो घंटे पहले आना होगा, क्योंकि सेंटरों के चैंकिंग की प्रक्रिया से भी उन्हें गुजरना होगा।

परीक्षा को लेकर एनटीए की तरफ से जालंधर में एपीजे स्कूल, पुलिस डीएवी स्कूल, हंसराज महिला विद्यालय, जालंधर कैंट के 2 केंद्रीय विद्यालय, आदमपुर के एमआर इंटरनेशनल स्कूल सहित सात परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें करीब 4900 विद्यार्थी बैठेंगे। परीक्षा को लेकर एडमिट कार्ड पर हिदायतें भी जारी कर दी गई हैं और एनटीए की तरफ से अलग से भी गाइडलाइंस जारी की गई हैं। विद्यार्थियों को यही सलाह दी गई हैं कि वे हिदायतों का पूरी तरह से पालन करें, ताकि उन्हें किसी प्रकार से भी परीक्षा में कोई दिक्कत न आए। इसे लेकर उन्हें ड्रेस कोड का भी ध्यान रखना होगा। कहीं भी गाइडलाइंस की कमी दिखी, तो विद्यार्थी के परीक्षा केंद्र में प्रवेश को लेकर दिक्कतें खड़ी कर सकती हैं।

बता दें कि बीते दिनों एनटीए की तरफ से हाफ बाजू की शर्ट या टीशर्ट, पैरों में सैंडल या चप्पल पहनन कर ही आने का कहा है, यानी कि पूरी बाजू की शर्ट व टीशर्ट से परहेज रखना होगा। इसके अलावा हाई हील सैंडल, हाई सोल जूतों, बड़ी-बड़ी जेबों वाली जीन्स पहन कर आने पर इसबार पाबंधी लगाई गई है। इसके अलावा ज्वैलरी में कंगन, कड़ा, पेडेंट, ब्रेसलेट, पायल, घड़ी, नोज पिन, हेयरपिन, ईयर पिन, अंगूठी, इलेक्ट्रानिक वस्तुओं, बड़े बटन व ब्रोच वाले कपड़ों के पहन कर आने, पर्स आदि को ले जाने पर पहले से ही पाबंधी लगाई हुई है। मगर विद्यार्थियों को पारदर्शी पानी की बोतल और हैंड सैनिटाइजर ले जा सकते हैं। परीक्षा हिंदी, पंजाबी, अंग्रेजी सहित 11 भाषाओं में होगी। प्रत्येक सेंटर के क्लासरूम में 12 से ज्यादा विद्यार्थी नहीं बैठेंगे। इसे लेकर एनटीए की सीनियर डायरेक्टर एग्जाम डा. साधना पराशर की तरफ से विद्यार्थियों को हिदायत दी गई हैं और सभी परेशानियों से बचने के लिए हिदायतों का ध्यान रखने को कहा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.