NEET की काउंसलिंग का शेड्यूल जारी, पहला राउंड 27 से, विद्यार्थी च्वाइस लाक जरूर करें

NEET Counselling Schedule स्टूडेंट्स को कालेज व यूनिवर्सिटी की च्वाइस 28 अक्टूबर से दो नवंबर के बीच भरनी होगी। दो नवंबर शाम चार से रात 11.59 तक च्वाइस लाक करना अनिवार्य होगा। तीन से चार नवंबर के बीच सीटें अलाट होंगी।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 10:37 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 10:37 AM (IST)
NEET की काउंसलिंग का शेड्यूल जारी, पहला राउंड 27 से, विद्यार्थी च्वाइस लाक जरूर करें
नीटः पहले राउंड में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन, फीस भुगतान की प्रक्रिया 27 अक्टूबर से दो नंबर तक होगी।

जालंधर, जेएनएन। मेडिकल कालेजों में दाखिले के लिए मेडिकल काउंसिल कमेटी (एमसीसी) की तरफ से काउंसलिंग का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। पहले राउंड में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन, फीस भुगतान की प्रक्रिया 27 अक्टूबर से दो नंबर तक होगी। इसमें विद्यार्थियों को खास ध्यान रखना होगा। स्टूडेंट्स को कालेज व यूनिवर्सिटी की च्वाइस 28 अक्टूबर से दो नवंबर के बीच भरनी होगी। दो नवंबर शाम चार से रात 11.59 तक च्वाइस लाक करना अनिवार्य होगा। तीन से चार नवंबर के बीच सीटें अलाट होंगी। नतीजा पांच नवंबर को घोषित किया जाएगा। छह से 12 नवंबर के विद्यार्थियों को रिपोर्ट करना होगा।

इसके बाद, दूसरे राउंड की काउंसलिंग की प्रक्रिया 18 नवंबर से शुरू होकर 22 नवंबर तक चलेगी। 19 से 22 नवंबर के बीच विद्यार्थियों को यूनिवर्सिटी व कालेज का चयन करने के बाद उन्हें भरकर लाक करना होगा। 23 और 24 नवंबर को सीट अलाटमेंट की प्रक्रिया होगी, जिनका नतीजा 25 नवंबर को घोषित किया जाएगा। इसके बाद विद्यार्थियों के लिए रिपोर्टिंग टाइम 26 नवंबर से दो दिसंबर तक होगा।

काउंसलिंग शेड्यूल में 15 फीसद आल इंडिया कोटा जारी गिया गया है, जबकि स्टेट कोटे वाली सीटों के लिए राज्य अथारिटी की तरफ से कोटा जारी किया जाएा। गौर हो कि 13 सितंबर को मेडिकल में दाखिले के लिए देश भर में परीक्षा ली गई थी। इसका नतीजा 16 अक्टूबर को जारी कर दिया गया था। विद्यार्थियों को उसके बाद से एमसीसी की तरफ से काउंसलिंग के शेड्यूल का इंतजार था। इसके आधार पर ही वे अपने पसंदीदा कालेज में मैरिट के आधार पर काउंसलिंग में भाग ले सकेंगे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी