विज्ञापन टेंडर घोटाला : कोर्ट के बजाय मेयर के साथ सरकार के दरबार में पहुंची नीरजा जैन

नीरजा जैन के खिलाफ मानहानि केस की सुनवाई में जहां वकील पेश हो रहे थे तो वहीं नीरजा जैन खुद मेयर और साथी पार्षदों के साथ सरकार के दरबार में मुलाजिमों की शिकायत और विज्ञापन ठेके को रद करने के मामले में कार्रवाई की मांग कर रही थीं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 05:41 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 05:41 AM (IST)
विज्ञापन टेंडर घोटाला : कोर्ट के बजाय मेयर के साथ सरकार के दरबार में पहुंची नीरजा जैन
विज्ञापन टेंडर घोटाला : कोर्ट के बजाय मेयर के साथ सरकार के दरबार में पहुंची नीरजा जैन

जागरण संवाददाता, जालंधर : नगर निगम के माडल टाउन जोन के विज्ञापन ठेके को रद करने का मामला अब सरकार और कांग्रेस के दरबार में पहुंच गया है। वीरवार को निगम की विज्ञापन एडहाक कमेटी की चेयरपर्सन नीरजा जैन के खिलाफ मानहानि केस की सुनवाई में जहां वकील पेश हो रहे थे तो वहीं नीरजा जैन खुद मेयर और साथी पार्षदों के साथ सरकार के दरबार में मुलाजिमों की शिकायत और विज्ञापन ठेके को रद करने के मामले में कार्रवाई की मांग कर रही थीं। मेयर जगदीश राज राजा के साथ विज्ञापन और कमेटी और कई सीनियर पार्षद वीरवार को चंडीगढ़ में लोकल बाडी मंत्री ब्रह्म महिदरा से मिले। यही नहीं इन सभी ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ के समक्ष भी पूरा मामला रखा है। मेयर जगदीश राज राजा, नीरजा जैन, पवन कुमार, गुरविदर सिंह बंटी नीलकंठ, मनमोहन राजू, सरबजीत कौर, जगदीश गग व अन्य पार्षद पहले लोकल बाडी मंत्री से मिले। मांग की कि विज्ञापन ठेके को रद करने के हाउस में पास किए गए प्रस्ताव को मंजूर किया जाए। लोकल बॉडी मंत्री ने इन सभी को आश्वासन दिया है कि वह खुद इस मामले को देखेंगे और जो संभव है वह करेंगे। पार्षद नीरजा जैन ने विज्ञापन टेंडर के बारे में मंत्री को सभी फैक्ट्स भी बताए। विज्ञापन टेंडर को लेकर पार्षदों और अफसरों में खींचतान बढ़ी हुई है। इसे लेकर मेयर और कमिश्नर में भी टकराव है। कमिश्नर टेंडर को रद करने के पक्ष में नहीं थे क्योंकि यह मामला कोर्ट में है लेकिन मेयर ने सभी पार्षदों की सहमति से हाउस में टेंडर रद करने का प्रस्ताव पास कर दिया था। अब गेंद लोकल बाडी सरकार के पाले में हैं। सरकार अगर प्रस्ताव को मंजूर कर देती है तो टेंडर रद हो जाएगा। ऐसी स्थिति में ठेका कंपनी निगम के खिलाफ कोर्ट जा सकती है। इस मामले में ठेका कंपनी पहले ही लीगल नोटिस भेज चुकी है।

---------

मानहानि नोटिस का मामला जाखड़ के सामने उठाया

लोकल बाडी मंत्री से मिलने के बाद वे सुनील जाखड़ से मिले। नीरजा जैन ने उनको बताया कि निगम मुलाजिमों ने उनके खिलाफ मानहानि केस का केस किया है। नीरजा ने कहा कि अपनी सरकार होने के बावजूद भी मुलाजिम उनकी बात नहीं सुन रहे हैं और उल्टा उन्हें कोर्ट में घसीटा जा रहा है। सुनील जाखड़ ने कहा है कि इस मामले में जल्दी कोई उचित निर्णय लेंगे।

-------

मानहानि केस में जवाब के लिए नीरजा जैन को एक महीने का समय

नगर निगम के सुपरिटेंडेंट मनदीप सिंह के नीरजा जैन पर किए गए मानहानि के केस के मामले में नीरजा जैन के वकील ने कोर्ट में 1 महीने का समय मांगा है। मनदीप सिंह की याचिका पर कोर्ट ने नीरजा जैन से मनदीप सिंह पर लगाए गए आरोपों पर सबूत मांगे थे।वकील ने कहा है कि जो भी आरोप लगाए गए हैं उसके संबंध में नगर निगम से आरटीआई के माध्यम से कई जानकारियां हासिल करनी है। इसलिए उन्हें 1 महीने का समय दिया जाए। कोर्ट ने अगली सुनवाई 2 अप्रैल को रखी है।

chat bot
आपका साथी