जनता कालेज करतारपुर की एनसीसी कैडेटों ने लगाए पौधे

करतारपुर के मास्टर गुरबंता सिंह मेमोरियल जनता कालेज की प्रिसिपल डा. प्रैटी की अध्यक्षता में पौधारोपण किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 06:50 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 06:50 PM (IST)
जनता कालेज करतारपुर की एनसीसी कैडेटों ने लगाए पौधे
जनता कालेज करतारपुर की एनसीसी कैडेटों ने लगाए पौधे

संवाद सहयोगी, करतारपुर : मास्टर गुरबंता सिंह मेमोरियल जनता कालेज की प्रिसिपल डा. प्रैटी सोढी की अगुवाई में स्वर्गीय चौधरी जगजीत सिंह के जन्मदिवस को समर्पित आनलाइन कार्यक्रम करवाया गया। इस दौरान एनसीसी कैडेटों ने पौधारोपण किया।

लेफ्टिनेंट सुखविदर दुग्गल ने बताया कि ब्रिगेडियर आदित्य मदान कमांडेंट एनसीसी ग्रुप हेडक्वार्टर्स जालंधर, कर्नल नरेंद्र तूर कमांडिग अफसर दो पंजाब गर्ल बटालियन एनसीसी जालंधर के निर्देशों पर एनसीसी कैडेटों ने अपने घरों में पौधे लगाए। यह पौधारोपण स्वर्गीय चौधरी जगजीत सिंह के जन्मदिन को समर्पित किया गया।

बाबा निधान सिंह स्कूल में विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस मनाया : आज संत बाबा निधान सिंह पब्लिक स्कूल करतारपुर में प्रिसिपल कवलजीत कौर की देखरेख में ऑनलाइन विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस मनाया गया

इस दौरान बच्चों को प्राकृतिक स्त्रोतों के संरक्षण प्रति जागरूक किया गया तथा निबंध, कला, भाषण एवं कविता उच्चारण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौरान बच्चों ने प्रकृति संरक्षण पर अपने-अपने विचार रखे। प्रिसिपल कवलजीत कौर ने बताया कि कला प्रतियोगितम में मानवी, एकमजोत, सुखदीप एवं गुरसाहब ने पहला, दूसरा व तीसरा स्थान हासिल किया। कविता उच्चारण में एकमजोत ने पहला, रमनप्रीत ने दूसरा, अर्षप्रीत ने तीसरा स्थान पाया। भाषण प्रतियोगिता में किरनजोत ने पहला, नवजोत ने दूसरा, युवराज ने तीसरा स्थान हासिल किया। स्कूल प्रबंधक कमेटी के प्रधान डॉ चरण सिंह एवं चेयरपर्सन सुरिदर कौर ने विजेता बच्चों को बधाई दी। वहीं जालंधर के भी कई स्कूलों और कालेजों में पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण किया गया। इस दौरान आनलाइन प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई और विद्यार्थियों को पर्यावरण संरक्षण का महत्व बताते हुए अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया गया।

chat bot
आपका साथी