तमिलनाडु हेलिकाप्टर हादसाः पथराई आंखों से पत्नी बोली- मेरा गुरसेवक अपने जनरल के साथ ड्यूटी पर है, वह जल्द लौटेगा

खेमकरण के दोदे सोढियां में घरवालों की उम्मीद थी कि वीरवार को नायक गुरसेवक सिंह का पर्थिव शरीर गांव पहुंचेगा परंतु सेना की टुकड़ी डीएनए टेस्ट के लिए पिता काबल सिंह सैंपल लेकर लौट गई। घर पर पिता भाई और पत्नी सहित हर कोई सदमे में है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 04:25 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 04:43 PM (IST)
तमिलनाडु हेलिकाप्टर हादसाः पथराई आंखों से पत्नी बोली- मेरा गुरसेवक अपने जनरल के साथ ड्यूटी पर है, वह जल्द लौटेगा
तमिलनाडु में हेलिकाप्टर दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत के साथ जान गंवाने वाले नायक गुरसेवक सिंह की फाइल फोटो।

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन। तमिलनाडु में सैन्य प्रमुख जनरल बिपिन रावत के साथ हेलिकाप्टर हादसे में जान गंवाने वाले खेमकरण के दोदे सोढियां के रहने वाले नायक गुरसेवक सिंह का पार्थिव शरीर गांव नहीं पहुंचा है। नायक के घरवालों की उम्मीद थी कि वीरवार को पर्थिव शरीर गांव पहुंचेगा, परंतु सेना की टुकड़ी डीएनए टेस्ट के लिए गुरसेवक के पिता काबल सिंह सैंपल लेकर लौट गई। घर पर पिता, भाई और पत्नी सहित हर कोई गुरसेवक की असमय मौत से सदमे में है। गुरसेवक की पत्नी जसप्रीत कौर अपनी दोनों बेटियों व बेटे को गोद में उठाए पथराई आंखों से पति की फोटो को निहारती रही। रिश्तेदारों ने कई बार झिंझोड़ा कि गुरसेवक अब इस दुनिया में नहीं रहा। हर बार जसप्रीत इतना ही कहती रही कि मेरा गुरसेवक अपने जनरल के साथ ड्यूटी पर है, वह जल्द लौटेगा।

नायक गुरसेवक सिंह के पांच भाइयों किशन सिंह, लखविंदर सिंह, जसविंदर सिंह, अमर सिंह, गुरबख्श सिंह का भी रोकर बुरा हाल है। उन्होंने कहा कि हमारे भाई ने भारतीय सेना के सबसे बड़े अधिकारी जनरल बिपिन रावत के साथ शहादत दी है। इस शहादत को पूरा देश भुला नहीं पाएगा। बुधवार सुबह करीब सवा 11 बजे तमिनाडु के कुन्नूर जिले में जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत, नायक गुरसेवक सिंह सहित कुल 14 लोगों को एक कार्यक्रम में ले जा रहा वायु सेना का हेलिकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। भीषण हादसे में जनरल रावत और उनकी पत्नी सहित 13 लोगों की मौत हो गई। वहीं ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए थे।  

खेमकरण के गांव दोदे सोढियां में नायक गुरसेवक सिंह के घर पर स्वजनों को ढांढस बंधाते हुए लोग।

पूर्व सीपीएस वल्टोहा ने परिवार को बंधाया ढांढस

इधर, नायक गुरसेवक सिंह की भीषण हादसे में शहादत की खबर लगने के बाद से उनके घर पर सांत्वना देने के लिए क्षेत्र के लोगों का तांता लगा हुआ है। मध्यवर्गीय परिवार से संबंधित काबल सिंह को हौसला देने के लिए पूर्व सीपीएस विरसा सिंह वल्टोहा उनके आवास पहुंचे। इसके अलावा आसपास के क्षेत्र के लोगों का भी नायक गुरसेवक के घर पर पहुंचने का क्रम जारी है।

यह भी पढ़ें - पंजाब की नेशनल शूटर खुशसीरत ने खुद को गोली से उड़ाया, इजिप्ट में मेडल न मिलने से थी तनाव में

chat bot
आपका साथी