नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर की पाकिस्तान से व्यापार खोलने की वकालत, सीएम चन्नी का भी मिला साथ

पाकिस्तान से व्यापार शुरू करने के बयान पर अपनी ही पार्टी नेताओं के विरोध के बावजूद नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर पाक से व्यापार शुरू करने की वकालत की। कहा कि पाक से व्यापार खुलेगा तो 34 देशों के साथ व्यापार भी खुल जाएगा।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 04:49 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 04:52 PM (IST)
नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर की पाकिस्तान से व्यापार खोलने की वकालत, सीएम चन्नी का भी मिला साथ
जीएनडीयू में आयोजित कार्यक्रम में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी व नवजोत सिंह सिद्धू।

जागरण संवाददाता, अमृतसर। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी व पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू आज अमृतसर में एक साथ नजर आए। दोनों अमृतसर स्थित गुरुनानक देव यूनिवर्सिटी में बीआर अंबेडकर चेयर स्थापित होने के मौके पर पहुंचे थे। इसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने पाइटेक्स मेले में भी हिस्सा लिया। इस दौरान सिद्धू ने फिर दोहराया कि पाकिस्तान के साथ व्यापार खुलना चाहिए, अगर पाक से व्यापार खुलेगा तो 34 देशों के साथ व्यापार भी खुल जाएगा। 

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि अगर इन देशों के साथ व्यापार खुलता है तो पंजाब 6 महीने में 60 साल की तरक्की कर सकता है। उन्होंने कहा कि इसी के चलते उन्होंने करतारपुर का रास्त खोलने की पहल की थी। साजिश के तहत पंजाब को खत्म करने के लिए यह व्यापार नहीं खोला जा रहा है। सिद्धू के बयान पर मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने भी मोहर लगाई। कहा कि पंजाब की उन्नति के लिए यह बेहद जरूरी है। कहा इसके लिए वह लिखित तौर पर केंद्र सरकार से मांग करेंगे। सिंगल विंडो सिस्टम बनाया जाए।

बता दें, नवजोत सिंह सिद्धू ने पहले भी यह बयान दिया था, लेकिन वह अपनी ही पार्टी के सांसद मनीष तिवारी के निशाने पर आ गए थे। आज कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी इसकी आलोचना की है, लेकिन सिद्धू ने एक बार फिर पाक से व्यापार खोलने की बात कही। अब सिद्धू को चन्नी का साथ मिल गया है।

इससे पूर्व, जीएनडीयू में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि देश और समाज के तरक्की करनी है तो उसके हर वर्ग शिक्षित होना जरूरी है। इसके लिए शिक्षा सस्ती होनी चाहिए। पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल पर आटा-दाल स्कीम के साथ-साथ आलू देने की घोषणा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि युवा पीढ़ी सुखबीर बादल के घर आटा-दाल स्कीम के साथ-साथ आलू खुद पहुंचा देंगे, क्योंकि उच्चस्तरीय शिक्षा हासिल करने के बाद रोजगार मिलेगा, तो वह खुद अपना घर परिवार भी चला पाएंगे।

राज्यभर में अध्यापकों द्वारा सातवें वेतन आयोग को लागू करने की मांग पर पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीपीसीसी) के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने वकालत की, पर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब यूनिवर्सिटी पटियाला की तर्ज पर जीएनडीयू को ग्रांट देने का आश्वासन देकर अपना भाषण संपन्न कर दिया। जीएनडीयू के वाइस चांसलर (वीसी) डा. जसपाल सिंह संधू ने भी अनिश्चितकालीन धरने के साथ साथ भूख हड़ताल पर बैठे अध्यापकों की वजह से पढ़ाई के हो रहे नुकसान को विराम लगाने की बात कही, मगर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने इस पर जवाब नहीं दिया। समाज के हर वर्ग को शिक्षित करने की बात करने वाले मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने राज्य में अधिक फीसों को घटाने संबंधी जीएनडीयू को सलाह जरूर दी। उन्होंने कहा कि समाज में सिर्फ अमीर लोगों को ही शिक्षा हासिल नहीं करनी है, बल्कि गरीब वर्ग को भी शिक्षित करना हमारा सबका लक्ष्य होना चाहिए।

सिद्धू बोले- केजरीवाल बोल रहे झूठ

पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को सबसे बड़ा झूठा करार दिया। उन्होंने कहा कि वह पंजाब के लोगों के साथ झूठे वादे कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह दिल्ली में 12-13 रुपये की बिजली बेच रहे हैं।

chat bot
आपका साथी