Navjot Singh Sidhu के पंजाब कांग्रेस प्रधान बनते ही अमृतसर में बजे ढोल, समर्थकों ने बांटी मिठाई, देखें तस्वीरें

Navjot Sidhu Punjab Congress President पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के नाम की आधिकारिक घोषणा होती ही जश्न का दौर भी शुरू हो गया है। समथर्क ढोल लेकर सड़कों पर उतर आए हैं। गुरुनगरी अमृतसर में सिद्धू के कोठी पर उनके समर्थक जुट गए हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 10:45 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 06:54 AM (IST)
Navjot Singh Sidhu के पंजाब कांग्रेस प्रधान बनते ही अमृतसर में बजे ढोल, समर्थकों ने बांटी मिठाई, देखें तस्वीरें
नवजोत सिंह सिद्धू की होली सिटी स्थित कोठी में उनके प्रधान बनने के बाद जश्न मनाते हुए उनके समर्थक।

जागरण टीम, जालंधर। दो दिन चली खींचतान के बाद पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के नाम की आधिकारिक घोषणा होती ही जश्न का दौर भी शुरू हो गया है। उनके समर्थक ढोल लेकर सड़कों पर उतर आए हैं। गुरुनगरी अमृतसर में सिद्धू के कोठी पर उनके समर्थक जुट गए हैं। वे ढोल बजाकर और एक-दूसरे का मुंह मीठा करके खुशी का इजहार कर रहे हैं। इससे पहले, रविवार शाम 7 बजे वह आनन-फानन में जालंधर पहुंचे और यहां विधायक बावा हैनरी, विधायक परगट सिंह और विधायक संगत सिंह गिलजियां से मुलाकात की थी।

सिद्धू तेरी सोच ते पहरा देंगे ठोक के...

रविवार रात अमृतसर में जश्न मनाते हुए नए कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के समर्थक।

अमृतसर में सिद्धू की कोठी के आगे समर्थकों ने सिद्धू तेरी सोच ते पहरा देंगे ठोक के... और नवजोत सिंह सिद्धू जिंदाबाद के नारे बुलंद किए। जश्न में उनके विधानसभा क्षेत्र के पार्षद शैलेंद्र शैली, दमनदीप सिंह, पीए जसमीत सिंह सोढ़ी, गिरीश शर्मा, मोनिका शर्मा, अंकुश लोपोक, संदीप शर्मा, प्रदीप शर्मा, मन्नू धुन्ना, रैली अरोड़ा सहित बड़ी संख्या में समर्थक शामिल हुए।

जालंधर से लौटते ही हो गई नाम की घोषणा

 

नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद अमृतसर में आतिशबाजी करते हुए समर्थक।

इससे पहले, रविवार शाम 7 बजे वह आनन-फानन में जालंधर पहुंचे और यहां विधायक बावा हैनरी, विधायक परगट सिंह और विधायक संगत सिंह गिलजियां से मुलाकात की थी। टांडा के विधायक संगत सिंह गिलजियां घोषित किए गए 4 कार्यकारी अध्यक्षों में से एक हैं। बाद में वह पूर्व सांसद और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष मोहिंदर सिंह केपी से भी मिले थे। रात करीब 9 बजे वह जालंधर से लौटे ही थे कि कांग्रेस हाईकमान ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर उनके नाम पर मुहर लगा दी। 

अमृतसर में रविवार सिद्धू की तस्वीर के साथ जश्न मनाते हुए उनके समर्थक। कांग्रेस आलाकमान ने उनके नाम पर रात करीब साढ़े नौ बजे मुहर लगाई। यह समाचार जैसे अमृतसर पहुंचा उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई और ढोल लेकर सड़कों पर उतर आए। बता दें कि अमृतसर पूर्वी से विधायक नवजोत सिंह सिद्धू तीन बार भाजपा की टिकट पर अमृतसर के सांसद भी रह चुके हैं।  

पटियाला में समर्थकों सड़क पर उतर जताई खुशी

रविवार रात पटियाला में जश्न मनाते हुए नए पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के समर्थक।

अमृतसर के अलावा पटियाला में भी जश्न मनाया जा रहा है। समर्थक कांग्रेस का झंडा लेकर सड़कों पर निकल आए हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह को सीधी चुनौती देने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू ने पटियाला में भी अपना आवास बनाया है। वह पिछले कुछ दिनों से यहीं से अपने समर्थक विधायकों और कांग्रेस नेताओं को साधने में जुटे थे। तीन दिन इसी आवास पर रणनीति तैयार कर उन्होंने अपने विरोधियों को चारों खाने चित किया है।   

फरीदकोट में कार्यकारी अध्यक्ष गोयल के घर बधाई देने वालों का तांता

फरीदकोट में पवन गोयल का मुंह मीठा करवाते हुए उनके समर्थक।

फरीदकोट। पंजाब के चार कार्यकारी अध्यक्षों में से एक पवन गोयल फरीदकोट जिले के जैतों शहर के रहने वाले हैं और फरीदकोट जिला योजना कमेटी फरीदकोट के चेयरमैन भी हैं। उनके मरहूम  पिता लाला भगवान दास,राज्य के कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। गोयल के नाम की घोषणा होते ही उनके घर बधाई देने वालों का तांता लग गया है। पवन गोयल ने पार्टी हाईकमान का धन्यवाद करते हुए कहा के यह उनके ओर जैतों निवासियों के लिए सम्मान की बात है। वह अपनी जिम्मेदारी तन-मन से निभाएंगे। 

यह भी पढ़ें - खींचतान के बीच नवजोत सिंह सिद्धू बने पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष, चार कार्यकारी अध्‍यक्ष भी, पटियाला व अमृतसर में जश्‍न

chat bot
आपका साथी