बिना डाक्टर के चल रही 25000 की आबादी को कवर करती नागरा डिस्पेंसरी

नागरा स्थित डिस्पेंसरी बिना डाक्टर के ही चल रही है। इसके तहत न्यू रतन नगर रतन नगर गुरु नानक नगर न्यू गुरु नानक नगर शहीद बाबू लाभ सिंह नगर बाबा काहन दास नगर आर्य नगर समेत कई इलाके जुड़े हैं। इसके बावजूद इस डिस्पेंसरी में कोई भी डाक्टर नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 02:00 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 02:00 AM (IST)
बिना डाक्टर के चल रही 25000 की आबादी को कवर करती नागरा डिस्पेंसरी
बिना डाक्टर के चल रही 25000 की आबादी को कवर करती नागरा डिस्पेंसरी

जागरण संवाददाता, जालंधर : नागरा स्थित डिस्पेंसरी बिना डाक्टर के ही चल रही है। इसके तहत न्यू रतन नगर, रतन नगर, गुरु नानक नगर, न्यू गुरु नानक नगर, शहीद बाबू लाभ सिंह नगर, बाबा काहन दास नगर, आर्य नगर समेत कई इलाके जुड़े हैं। इसके बावजूद इस डिस्पेंसरी में कोई भी डाक्टर नहीं है।

पार्षद जगदीश राम समराए ने सिविल सर्जन को दिए ज्ञापन में कहा है कि बाबू लाभ सिंह नगर से आगे नागरा स्थित डिस्पेंसरी करीब 25000 लोगों की आबादी को कवर करती है। यहां पर ना तो कोई सफाई कर्मचारी है और ना ही पीने के पानी का प्रबंध है। यहां पर बिजली का भी उचित प्रबंध नहीं है और ना ही फर्नीचर है। जो फर्नीचर मौजूद है वह बेहद खराब हालत में है। डिस्पेंसरी के दरवाजे और खिड़कियां टूटे हुए हैं। यहां बाथरूम का भी इंतजाम नहीं है और लेंटर भी बेहद खस्ता हालत में है। उन्होंने मांग की कि यहां पर जल्द से जल्द डाक्टर की तैनाती हो और इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलप किया जाए ताकि लोगों को सुविधा मिल सके।

chat bot
आपका साथी