रुपनगर के युवक को शादी करके कनाडा बुलाने का दिया झांसा, 28 लाख ठगने के बाद मुकरी नागपुर की लड़की

नागपुर की लड़की ने शादी का झांसा देकर रुपनगर के लड़के के परिवार को ठगा है। उसके परिवार ने स्टडी और स्पाउज वीजा के नाम पर 28 लाख रुपये ठग लिए और बाद में पैसे लौटाने से इनकार कर दिया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 05:58 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 07:06 PM (IST)
रुपनगर के युवक को शादी करके कनाडा बुलाने का दिया झांसा, 28 लाख ठगने के बाद मुकरी नागपुर की लड़की
गांव माधोवाल के लड़के के परिवार को शादी का झांसा देकर ठगा गया है। सांकेतिक चित्र।

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी (रुपनगर)। कनाडा जाने की चाहत में पंजाब का एक और युवक ठगी का शिकार बना है। नागपुर की लड़की ने शादी करने का झांसा देकर परिवार से स्टडी और स्पाउज वीजा के नाम पर 28 लाख रुपये ठग लिए और बाद में इनकार कर दिया।  नूरपुरबेदी पुलिस ने आरोपित लड़की के अलावा उसकी मां, बहन और एक अन्य व्यक्ति के विरुद्ध धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। आरोपितों में से 2 कनाडा जबकि 2 भारत में रह रहे हैं। यह केस शिकायत की एसपी (पीबीआइ) द्वारा की गई पड़ताल के उपरांत दर्ज किया गया है।

गांव माधोवाल के लड़के के पिता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि लड़का कोरिया गया था जबकि उसकी बहन स्टडी करने कनाडा गई हुई थी। कनाडा में पढ़ाई करते समय उसकी दोस्ती किसी लवनीत कौर अटवाल नाम की लड़की से हो गई। उसकी जब अपनी बहन से बात होती थी तो लवनीत भी फोन पर आकर बात करती थी। आरोप है कि लवनीत को जब यह पता चला कि उसके परिवार की आर्थिक हालत काफी अच्छी है तो उसने साजिश करके बहन के माध्यम से बेटे को प्रेम जाल में फंसा लिया। बाद में उसने अपनी मां, भाई व बहन से मिलीभगत करके शादी करने का वादा किया और उसे कनाडा बुलाने का झांसा दिया।

लवनीत कौर ने स्टडी फीस व स्पाउस वीजा लगवाने के लिए झांसे से उनसे 28 लाख रुपये ठग लिए और लड़के को कनाडा नहीं बुलाया। इस दौरान उनकी लड़की की मां सुखजीत कौर के साथ साढे़ 13 लाख रुपये देने को लेकर समझौता भी हुआ। हालांकि बाद में वह मुकर गई। पुलिस ने पड़ताल में पाया कि लड़की की मां व अन्य ने साजिश रचकर लड़के के परिवार से लाखों रुपये ठगे हैं। पुलिस ने डीए लीगल की रिपोर्ट के बाद लवनीत कौर अटवाल, उसकी मां सुखजीत कौर अटवाल पत्नी स्व.हरबंस सिंह अटवाल, भाई परमवीर सिंह अटवाल व बहन नवनीत कौर अटवाल निवासी प्लाट नंबर 507, निकट मारुति शो रूम, नाका रोड फलोर, नागपुर (महाराष्ट्र) के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी