मेयर ने स्वच्छता सर्वे के लिए मांगी शिकायतें और सुझाव

मुहिम से जुड़ने वाले शहर के लोगों का मेयर जगदीश राज राजा ने आभार जताया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 06:26 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 06:26 AM (IST)
मेयर ने स्वच्छता सर्वे के लिए मांगी शिकायतें और सुझाव
मेयर ने स्वच्छता सर्वे के लिए मांगी शिकायतें और सुझाव

जासं, जालंधर : नगर निगम की 'मेरा कू़ड़ा मेरी जिम्मेवारी' मुहिम से जुड़ने वाले शहर के लोगों का मेयर जगदीश राज राजा ने आभार जताया है और स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 के लिए शहरवासियों से समर्थन मांगा है। मेयर ने कहा कि अगर शहर के लोग सहयोग करेंगे तो स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में जालंधर की रैंकिग में बड़ा उछाल आ सकता है। मेयर ने कहा कि इस अभियान में जनता का फीडबैक बहुत मायने रखता है।

उन्होंने कहा कि पब्लिक सुझाव भी दे सकती है और शिकायत भी कर सकती है। शिकायत और सुझाव दोनों स्वागत योग्य है क्योंकि इससे सुधार में सहयोग मिलेगा। उन्होंने कहा कि स्वच्छता हेल्पलाइन नंबर 1969 पर लोग शिकायत एवं सुझाव दे सकते हैं। लोग सात तरीके से फीडबैक दे सकते हैं। इसमें माईगोव एप, स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 एप, खुद मिल कर, कालेजों के जरिए अपनी राय दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि लोग मुहिम से लगातार जुड़ रहे हैं। यह सकारात्मक संदेश है। एचएमवी ने बनाया ईको गार्डन, मीनल ने बनाई खाद

मुहिम से जुड़ रही संस्थाओं और शहरवासियों का मेयर ने आभार जताया है। इस कड़ी में हंसराज महिला विद्यालय और वस्तुओं के बेहतर इस्तेमाल के लिए जानी जाती मीनल वर्मा की फेसबुक पोस्ट मंगलवार को लोगों को प्रेरित करने के लिए चुनी गई हैं। एचएमवी ने कॉलेज परिसर में एक ईको गार्डन बनाया है। जहां पर प्लास्टिक, टायर समेत अन्य वेस्ट मैटीरियल का इस्तेमाल किया गया है। मेयर ने कहा कि एचएमवी का यह प्रयास सराहनीय है। इसी तरह जालंधर निवासी मीनल वर्मा ने भी वेस्ट मैटीरियल का कई कामों में इस्तेमाल किया है। उन्होंने घर में ही कूड़े को खाद में बदला है। मीनल को पानी बचाने के लिए भी सम्मानित किया जा चुका है। वह वेस्ट मैटीरियल से कई सजावटी आइटम बना चुकी हैं।

chat bot
आपका साथी