मुस्लिम संगठन पंजाब की 'पानी बचाओ मुहिम' का दूसरा फेज शुरु, मेयर जगदीश राजा ने जारी किया पोस्टर

जालंधर में मुस्लिम संगठन पंजाब की तरफ से पानी बचाओ मुहिम का सेकेंड शेड्यूल जारी किया गया। इस दौरान मेयर जगदीश राज राजा की तरफ से संगठन के इस प्रोजेक्ट का पोस्टर जारी करते हुए कंपेन शुरु करवाई।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 12:33 PM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 12:33 PM (IST)
मुस्लिम संगठन पंजाब की 'पानी बचाओ मुहिम' का दूसरा फेज शुरु, मेयर जगदीश राजा ने जारी किया पोस्टर
पंजाब की तरफ से पानी बचाओ मुहिम का पोस्टर जारी करते मेयर जगदीश राजा।

जालंधर, जेएनएन। मुस्लिम संगठन पंजाब की तरफ से पानी बचाओ मुहिम का सेकेंड शेड्यूल जारी किया गया। इस दौरान मेयर जगदीश राज राजा की तरफ से संगठन के इस प्रोजेक्ट का पोस्टर जारी करते हुए कंपेन शुरु करवाई। प्रधान नईम खान एडवोकेट ने बताया कि करीब डेढ़ महीने से इस कंपेन का पहला चरण शुरु किया गया था जिसमें जालंधर जिले की सभी मस्जिदों के साथ सूबे के अन्य जिलों और यूपी और हरियाणा में भी मस्जिदों में लोगों को पानी बचाने के लिए जागरुक किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि आज पानी को बचाना समय की जरूरत है, चंडीगढ़, दिल्ली जैसे शहरों में जाकर पानी की एहमियत का अंदाजा लगाया जा सकता है। वहीं उन्होने जालंधर में भी लोगों की तरफ से पानी को व्यर्थ बर्बाद होने से बचाने के लिए आगे आने की अपील की है। नईम खान ने कहा कि मस्जिदों में भी मुस्लिम समुदाय के लोग जरूरत के अनुसार पानी का इस्तेमाल करें, क्योंकि कुरान में भी अल्लाह ने पानी को बचाने का सबसे बड़ा संदेश दिया है इस लिए यह हमारा कर्तव्य है कि हम पानी को बचाए।

उन्होंने कहा कि जलद ही जिले की बाकी मस्जिदों के साथ स्कूलों में भी पानी बचाने को लेकर कंपेन चलाई जाएगी। मेयर जगदीश राजा ने संगठन के इस काम की सराहना करते हुए उन्हें अन्य सोशल मुद्दों पर भी मुहिम शुरु करने के लिए प्रेरित किया और कहा कि निगम की तरफ से संगठन को हर जरूरत मुहैया करवाई जाएगी। इस मौके पर संगठन के उप-प्रधान जब्बार खान भी मौजूद थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी