पटियाला में कनाडा निवासी युवक की मां का कत्ल, लहुलूहान देख समझा था गिरकर हुई मौत; पोस्टमार्टम में हुआ खुलासा

पटियाला में कनाडा निवासी युवक की बुजुर्ग मां का कत्ल हो गया। 21 नवंबर युवक को पड़ोसियों का फोन आया कि उसकी मां घर पर लहूलूहान पड़ी है। फोन सुनते ही युवक गांव पहुंचा और लोगों ने बुजुर्ग महिला की गिरने से सिर पर लगी चोट के कारण मौत समझा।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 01:52 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 03:33 PM (IST)
पटियाला में कनाडा निवासी युवक की मां का कत्ल, लहुलूहान देख समझा था गिरकर हुई मौत; पोस्टमार्टम में हुआ खुलासा
पटियाला में कनाडा निवासी युवक की मां का कत्ल हो गया।

जागरण संवाददाता, पटियाला। पटियाला में थाना भादसों के अंतर्गत आते गांव पेधन में कनाडा निवासी एक युवक की बुजुर्ग मां का कत्ल हो गया। 21 नवंबर कनाडा में युवक को पड़ोसियों का फोन आया कि उसकी मां घर पर लहूलूहान पड़ी है। फोन सुनते ही युवक वापस गांव पहुंचा और सभी लोगों ने बुजुर्ग महिला की गिरने से सिर पर लगी चोट के कारण मौत होना समझा। बेटे ने पोस्टमार्टम करवाने की बात कही और पुलिस को सूचित कर दिया। पुलिस ने शव कब्जे में लेने के बाद 64 वर्षीय बुजुर्ग अमरजीत कौर का पोस्टमार्टम करवाया। 27 नवंबर को पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि अमरजीत कौर के सिर पर सात चोटें लगी है यानि उनके सिर पर लाठी वगैरह से वार करके कत्ल किया है। पुलिस ने मृतका के बेटे हरप्रीत सिंह उम्र करीब 41 साल के बयानों पर भादसों थाना में अज्ञात लोगों के खिलाफ कत्ल केस दर्ज कर लिया है।

यह हुई थी घटना

घटना के अनुसार हरप्रीत सिंह शादीशुदा है जो कैनेडा में अपने परिवार के साथ रहता है। गांव देधन निवासी हरप्रीत सिंह के पिता बलजिंदर सिंह का करीब चार साल पहले बीमारी के चलते देहांत हो गया था। ऐसे में उसकी मां अमरजीत कौर घर में अकेली रहती थी, 21 नवंबर को हरप्रीत को पड़ोसियों ने फोन करके बताया कि उसकी मां की घर पर गिरने की वजह से सिर पर चोट लगी और उनका देहांत हो गया। फोन सुनने के बाद हरप्रीत सिंह ने हियाणाकलां गांव नाभा निवासी मामा भिंदर सिंह को फोन करके घटना के बारे में बताया। मामा ने तुरंत मौके पर पहुंचने के बाद डेेड बाडी को एक प्राइवेट अस्पताल में रखवा दिया और हरप्रीत कनाडा से वापसी के लिए निकल गया। 25 नवंबर को गांव पहुंचने के बाद उसने पुलिस को सूचना दी, जिन्होंने धारा 174 की कार्यवाही करते हुए लाश का पोस्टमार्टम करवाया। 27 नवंबर को पोस्टमार्टम रिपोर्ट में क्लियर हुआ कि हरप्रीत की मां अमरजीत कौर के सिर पर सात जगह चोटें लगी थी, जिस वजह से उनकी मौत हुई है।

तीन साल पहले कैनेडा से लौट गांव में रहने लगी थी अमरजीत कौर

हरप्रीत सिंह ने बताया कि परिवार में वह इकलौता है और करी 17 सालों से कैनेडा में रहता है। शादी के बाद परिवार भी कैनेडा में है। पिता के देहांत के बाद वह मां को कैनेडा ले गया था लेकिन उनका मन कैनेडा में नहीं लगा। इस वजह से हरप्रीत की मां अमरजीत कौर वापिस गांव लौट आई और यहां पर अकेली ही रहती थी। परिवार में उनके जेठ व देवर भी है लेकिन वह लोग भी विदेश में ही रहते हैं। मां को अकेले देख उसने कई बार उन्हें कैनेडा आने को कहा था लेकिन वह अपना घर व गांव छोड़कर नहीं जाना चाहती थी।

प्रापर्टी और लूट के एंगल से जांच शुरू

इकलौता बेटा व अन्य सभी रिश्तेदार विदेश में रहने की वजह से अमरजीत कौर अकेली रहती थी। करीब एक महीने पहले ही अमरजीत कौर का जेठ कनाडा से परिवार सहित लौटा था लेकिन वह इन दिनों अपनी पत्नी की रिश्तेदारी में गया हुआ था। गांव में अमरजीत कौर की बहन रहती है, जिसका बेटा सबसे पहले घर पहुंचा था। भादसों थाना पुलिस इस मामले में लूट व प्रापर्टी के एंगल से पड़ताल में जुटी है।

सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं: एसएचओ

थाना भादसों के इंचार्ज सुखदेव सिंह ने कहा कि मृतका के घर पर कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा है, ऐसे में पड़ोसियों के घरों पर लगे कैमरों की फुटेज चैक कर रहे हैं। इसके अलावा काल डिटेल्स व टावर लोकेशन चैक की जा रही है, जिससे कत्ल करने वालों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर सकें।

chat bot
आपका साथी