Murder in Jalandhar : संत विहार में महिला की बेहरमी से हत्या से दहशत, घर में जमीन पर पड़ा मिला शव

Murder in Jalandhar जालंधर के गुरु संत नगर में बुजुर्ग महिला की बेरहमी से हत्या कर दी गई। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। महिला का शव जमीन पर पड़ा हुआ था।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 12:10 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 05:45 PM (IST)
Murder in Jalandhar : संत विहार में महिला की बेहरमी से हत्या से दहशत, घर में जमीन पर पड़ा मिला शव
जालंधर में घटनास्थल पर लोगों से बातचीत करती हुई पुलिस।

जागरण संवाददाता, जालंधर। महानगर के थाना डिवीजन एक इलाके के संत बिहार में सोमवार सुबह घर के अंदर अकेले रह रही एक बुजुर्ग महिला का शव मिलने से हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी तब हुई जब सुबह करीब सुबह 9 बजे दूध वाले ने घर का दरवाजा खटखटाया। महिला के दरवाजा न खोलने पर इलाके के लोग मौके पर इकट्ठा होने लगे जिसके बाद घर के अंदर देखने पर महिला की लाश दिखाई दी।

जमीन पर पड़ा था महिला का शव दोनों हाथ बने हुए थे

मृतका की पहचान संत विहार में रहने वाली बलबीर कौर पत्नी पूरन सिंह के रूप में हुई जो कि साल 2015 में अपने पति की मौत के बाद ही घर में अकेली रह रही थी। घटना की सूचना पर मौके पर जब पुलिस पहुंची तो मृतका के दोनों हाथ बंधे हुए थे। इसके साथ ही महिला बेड से नीचे पड़ी हुई थी। आशंका जताई जा रही है कि महिला की गला दबाकर हत्या की गई है जिसके बाद पुलिस ने मामले में अज्ञात आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। इसके साथ ही पुलिस को मौके से महिला की एक डायरी भी मिली है जिसमें मृतक के रिश्तेदारों और परिचितों के नंबर दर्ज हैं। मृतका की कोई औलाद नहीं थी। वहीं कुछ रिश्तेदारों जिनसे मृतका ज्यादा करीबी थी उनके नंबर पुलिस को डायरी से मिले हैं। मामले में पुलिस ने इलाके का मोबाइल डंप उठाया है जिससे डायरी में मिले मोबाइल नंबरों का मिलान किया जाएगा ताकि यह पता लगाया जा सके कि वारदात के समय डायरी में दर्ज कोई नंबर मौके पर मौजूद तो नहीं था। इसके साथ ही पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर आरोपियों की पहचान करने की कोशिश कर रही है।

कत्ल को चोरी की वारदात बनाने की थी कोशिश

आरोपितों ने पुलिस की जांच को दूसरे ट्रैक पर ले जाने के लिए पूरी तैयारी कर रखी थी जिसके लिए उन्होंने वारदात को लूट की शक्ल देने की कोशिश की थी लेकिन पुलिस ने लूट की थ्योरी को खारिज कर दिया। हालांकि मौके पर कुछ सामान बिखरा हुआ मिला था लेकिन महिला की सोने की चेन बिस्तर पर ही पड़ी हुई थी जिसके बाद आशंका जताई जा रही है कि आरोपितों ने हत्या की वारदात को लूट की शक्ल देने के लिए घर के सामान को बिखेर दिया था।

डीसीपी, एडीसीपी व एसीपी समेत भारी पुलिस बल रहा मौके पर मौजूद

घटना की जानकारी के बाद मौके पर डीसीपी गुरमीत सिंह, एडीसीपी सोहेल कासिम मीर, एसीपी सुखजिंदर सिंह, थाना प्रभारी रशमिंदर सिंह समेत भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा। इसके साथ ही डॉग स्क्वायड और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट भी मौके पर पहुंचे। जिन्होंने मौके से सबूत इकट्ठा किए। इसके साथ ही मामले की जांच के लिए पुलिस ने आसपास रहने वाले लोगों के बयान भी दर्ज किए हैं।

जल्द आरोपितों को कर लिया जाएगा गिरफ्तार : डीसीपी

वारदात की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे डीसीपी गुरमीत सिंह ने बताया कि हालात सीधे तौर पर हत्या का इशारा कर रहे हैं। मामले में अज्ञात आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। इलाके के लोगों से पूछताछ की जा रही है। साथ ही इस बात का भी पता लगाया जा रहा है कि मृतका के घर पर किस का आना जाना था। जल्द ही मामले में शामिल आरोपितों को गिरफ्तार कर केस का खुलासा कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी