निगम कर्मियों ने शहर से उठाया कूड़ा, वाहनों की निगरानी को लेकर मेयर राजा से विवाद जारी

सोमवार को काम ठप रखने वाले ड्राइवरों ने सुबह नगर निगम कमिश्नर से मीटिंग के बाद काम शुरू कर दिया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 19 May 2020 12:04 PM (IST) Updated:Tue, 19 May 2020 03:14 PM (IST)
निगम कर्मियों ने शहर से उठाया कूड़ा, वाहनों की निगरानी को लेकर मेयर राजा से विवाद जारी
निगम कर्मियों ने शहर से उठाया कूड़ा, वाहनों की निगरानी को लेकर मेयर राजा से विवाद जारी

जालंधर, जेएनएन। शहर से कूड़ा उठाने के लिए नगर निगम की गाड़ियां चल पड़ी हैं। सोमवार को काम ठप रखने वाले ड्राइवरों ने सुबह नगर निगम कमिश्नर से मीटिंग के बाद काम शुरू कर दिया। इस सबके बीच मुलाजिमों का मेयर जगदीश राज राजा के साथ विवाद जारी है।

ड्राइवर एंड टेक्निकल वर्कर यूनियन से जुड़े मुलाजिम कूड़े से भरे वाहनों का वजन नहीं करवा रहे हैं। मेयर जगदीश राजा और हेल्थ एंड सैनिटेशन कमेटी के मेंबर धर्म कांटा पर गाड़ियों का इंतजार करते रहे लेकिन ज्यादातर मुलाजिम वजन करवाने के लिए गाड़ियां लेकर नहीं आए। मुलाजिम जुड़े से बड़ी गाड़ियां सीधा डंप करने जा रहे हैं।

जालंधरः मंगलवार को मुलाजिमों के साथ जारी विवाद को लेकर बातचीत करते हुए मेयर जगदीश राजा और हेल्थ एंड सेनीटेशन कमेटी के सदस्य।

मॉनिटरिंग का मकसद सिस्टम में सुधार करना : बलराज

नगर निगम की हेल्थ एंड सेनिटेशन कमेटी के चेयरमैन बलराज ठाकुर ने स्पष्ट किया है कि मॉनिटरिंग करने का मकसद सिस्टम में सुधर करना है। अगर कुछ लोग सिस्टम को खराब करते हैं तो सभी मुलाजिमों को गलत नहीं समझा जा सकता। ठाकुर ने कहा कि निगम प्रशासन और किसी भी पार्षद या कमेटी सदस्य ने मुलाजिमों के खिलाफ बयान नहीं दिया है। कमेटी अपने तौर पर गिनती के गलत मुलाजिमों का पता लगाना चाहती है। उन्होंने कहा कि संक्रमण के दौर में सफाई सेवकों, सीवरमैन, ड्राइवरों ने सराहनीय काम किया है और इसकी जितनी प्रशंसा की जाये वह कम है।

मेयर शुरू से ही दलित विरोधीः यूनियन

नगर निगम की ड्राइवर एंड टेक्निकल यूनियन के प्रधान देवानंद ने कहा कि मेयर जगदीश राजा दलित विरोधी हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौर में भी सफाई सेवक, सीवरमैन, ड्राइवर काम कर रहे हैं। शहर की पूरी सफाई की जा रही है लेकिन मेयर ऐसे समय में मुलाजिमों का हौसला बढ़ाने की बजाये काम में रुकावटें पैदा कर रहे हैं। मुलाजिमों पर गलत इल्जाम लगाए जा रहे हैं। प्रधान देवानंद ने कहा कि मेयर किसी चहेते ठेकेदार को ठेका देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अगर मेयर दलित विरोधी नीतियां बंद नहीं करते हैं तो यूनियनें कामकाज ठप करके सड़कों पर उतरने को मजबूर होंगी।

यह है विवाद

निगम की कूड़ा उठाने की गाड़ियों में जरूरत से ज्यादा पेट्रोल डीजल की खपत के आरोपों के बीच मेयर जगदीश राज राजा ने इन वाहनों की निगरानी की बात कही थी। इसी को लेकर सोवमार को कुछ वाहनों की जांच-पड़ताल करने मेयर राजा खुद पहुंचे थे। इसके बाद मुलाजिमों ने कूड़ा उठाना बंद कर दिया था। आज फिर मेयर राजा वाहनों के वजन की जांच करने पहुंचे लेकिन कूड़ा उठाने वाले मुलाजिमों ने धर्म कांटे पर जाना मुनासिब नहीं समझा। जहां मेयर मामले में भ्रष्टाचार खत्म करने की बात कह रहे हैं वहीं मुलाजिम निगरानी का तीखा विरोध कर रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी