जालंधर के इनोसेंट हार्ट्स स्कूल में मदरहुड इन चैलेंजिंग टाइम्स पर वेबिनार में एक्सपर्ट्स ने दिए टिप्स

जालंधर के इन्नोसेंट हार्ट्स स्कूल में मदरहुड इन चैलेंजिंग टाइम पर वेबिनार करवाई गई। जागरण

वक्ताओं ने माताओं को समझाया कि सबका ख्याल रखते-रखते कहीं वे अपने स्वास्थ्य से समझौता न कर बैठें। घर के वातावरण को सकारात्मक बनाए रखने के लिए यह जरूरी है कि वे शारीरिक तथा मानसिक रूप से स्वस्थ रहें।

Pankaj DwivediSat, 08 May 2021 03:53 PM (IST)

जालंधर, जेएनएन। इनोसेंट हार्ट्स में कोविड-19 के दौरान परिवारों में एक मां की भूमिका को दर्शाते हुए वेबिनार करवाई गई। इससका विषय था मदरहुड इन चैलेंजिंग टाइम। वेबिनार में डॉ. सुषमा चावला एमडी गायनेकोलॉजिस्ट, केरल से पूजा बोस प्रिंसिपल हाई रेंज स्कूल, अमृतसर से विनोदिता संयम सीबीएसई रिसोर्सपर्सन, गुजरात से आरती आहुजा हालिस्टिक हीलर ने अपने विचार प्रकट किए।

मॉडरेटर की भूमिका इनोसेंट हार्ट्स की कल्चरल हेड और मोटिवेशनल स्पीकर शर्मिला नाकरा ने निभाई। वक्ताओं ने इस मुश्किल घड़ी में मां की भूमिका को प्रशंसनीय और सराहनीय बताया लेकिन साथ-साथ उन्हें यह भी समझाया कि सबका ख्याल रखते-रखते कहीं वे अपने स्वास्थ्य से समझौता न कर बैठें। घर के वातावरण को सकारात्मक बनाए रखने के लिए यह जरूरी है कि वे शारीरिक तथा मानसिक रूप से स्वस्थ रहें।

पूजा बोस और विनोदिता संयम ने सभी माताओं को टिप्स दिए कि वह किस प्रकार अपने आपको व्यवस्थित करें व बच्चों को आनलाइन पढ़ाई के लिए प्रोत्साहित करें। डॉ. सुषमा चावला ने माताओं को हेल्थ टिप्स दिए जबकि हालिस्टिक हीलर आरती आहुजा ने उन्हें पॉजिटिव रहने का संदेश दिया। अंत में शर्मिला नाकरा ने सभी वक्ताओं का धन्यवाद किया और माताओं के सम्मान में कविता सुनाई। वक्ताओं ने मदर्क की ओर से पूछे गए प्रश्नों के संतोषजनक उत्तर ही दिए। उन्होंने कहा कि इस महामारी की स्थिति में माताएं अपना और बच्चों का किस तरह से ख्याल रखें इसके प्रति उन्हें अपडेट करना बेहद जरूरी हो गया था। इसी के मद्देनजर ही यह प्रोग्राम आयोजित किया गया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.