जीएसटी मोबाइल विग ने पकड़े स्टील एवं आयरन स्क्रैप लदे नौ कामर्शियल वाहन

जागरण संवाददाता जालंधर जीएसटी विभाग के मोबाइल विग की ने ढिलवां करतारपुर नवांशहर आदि स्थानों से आयरन स्क्रैप एवं स्टील लदे नौ के लगभग कामर्शियल वाहनों को पकड़ा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 12:56 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 12:56 AM (IST)
जीएसटी मोबाइल विग ने पकड़े स्टील एवं आयरन स्क्रैप लदे नौ कामर्शियल वाहन
जीएसटी मोबाइल विग ने पकड़े स्टील एवं आयरन स्क्रैप लदे नौ कामर्शियल वाहन

जागरण संवाददाता, जालंधर

जीएसटी विभाग के मोबाइल विग की ने ढिलवां, करतारपुर, नवांशहर आदि स्थानों से आयरन स्क्रैप एवं स्टील लदे नौ के लगभग कामर्शियल वाहनों को पकड़ा है। विभाग को जानकारी थी कि इन वाहनों में लाए जा रहे सामान की टैक्स अदायगी नहीं की गई है।

इस चोरी को पकड़ने के लिए जीएसटी विभाग के संयुक्त निदेशक जांच बीके बिरदी के आदेशों पर मोबाइल विग की एईटीसी राजविदर कौर ने एसटीओ दविदर पन्ने, मनमोहन कुमार, पवन कुमार, सुरजीत ठाकुर, राम तुमार, अंजलि कल्याण पर आधारित तीन टीमों का गठन किया। टीमों ने विभिन्न स्थानों पर नाकेबंदी कर दी। नाकेबंदी के दौरान उपकरण और कामर्शियल वाहन पकड़े गए जिनमें लाखों का सामान लदा हुआ था। विभाग की ओर से सोमवार को इस संबंध में कार्रवाई शुरू की जाएगी। --------------- बिना मास्क घूमने वालों से वसूला 75 हजार जुर्माना

संवाद सहयोगी, जालधर

शनिवार को भी शहर में बिना मास्क घूमने वाले 151 लोगों के चालान काटकर 75 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया। 164 ट्रैफिक चालान भी काटे गए। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि अब तक 13,648 लोगों का चालान काटकर 61.69 लाख रुपये जुर्माना वसूला गया है। सार्वजनिक स्थल पर थूकने वाले 302 लोगों से 40,600 रुपये जुर्माना, क्वारेंटाइंन का उल्लंघन करने वाले 40 लोगों से 71 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया है। 40128 वाहनों के चालान किए गए और 20574 वाहन जब्त किए गए। चौपहिया वाहनों में ज्यादा लोग बैठने पर 55 लोगों के चालान काटकर पर 1.2 लाख रुपये, 32 आटो में सवारियां ज्यादा बिठाने पर 16 हजार रुपये और शारीरिक दूरी का पालन न करने वाले 138 लोगों से 2.76 लाख रुपये जुर्माना वसूला गया।

chat bot
आपका साथी