सूर्या एनक्लेव के प्लाट होल्डर्स को मिल रहे एन्हांसमेंट नोटिस, बेरी नाराज

विधायक राजिदर बेरी ने सूर्या एनक्लेव के प्लाट होल्डर्स को भेजे जा रहे एन्हांसमेंट और नान कंस्ट्रक्शन चार्जेस के नोटिसों पर नाराजगी जताई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 09:37 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 09:37 PM (IST)
सूर्या एनक्लेव के प्लाट होल्डर्स को मिल रहे एन्हांसमेंट नोटिस, बेरी नाराज
सूर्या एनक्लेव के प्लाट होल्डर्स को मिल रहे एन्हांसमेंट नोटिस, बेरी नाराज

जागरण संवाददाता, जालंधर : विधायक राजिदर बेरी ने सूर्या एनक्लेव के प्लाट होल्डर्स को भेजे जा रहे एन्हांसमेंट और नान कंस्ट्रक्शन चार्जेस के नोटिसों पर नाराजगी जताई है। विधायक बेरी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने एन्हांसमेंट पर ब्याज 50 प्रतिशत कम करके 15 से 7.50 प्रतिशत कर दिया है लेकिन ट्रस्ट के नोटिस अभी भी पुराने रेट पर दिए जा रहे हैं। नान कंस्ट्रक्शन चार्जेस के नोटिस भी गलत आ रहे हैं। नान कंस्ट्रक्शन चार्जेस के नोटिस में राशि को कई गुणा बढ़ाकर भेजा जा रहा है जिससे लोगों में डर फैल रहा है। विधायक ने मंगलवार को सूर्या एनक्लेव डेवलपमेंट कमेटी की इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन से बैठक करवाई।

कमेटी के प्रधान मुकेश वर्मा ने ट्रस्ट के चेयरमैन से अपील की है कि मुख्यमंत्री के आदेशों के तहत ही नोटिस दिए जाएं। मुकेश वर्मा ने कहा कि सूर्या एनक्लेव कालोनी से इंप्रूवमेंट ट्रस्ट को करोड़ों की इनकम हुई थी ऐसे में अगर इनहांसमेंट जरूरी है तो ट्रस्ट को अपने लाभ में से भी एक हिस्सा देना चाहिए। सूर्या एनक्लेव के प्लाट होल्डर्स ट्रस्ट के साथ सहयोग करने को तैयार हैं लेकिन जितनी राशि मांगी जा रही है वह देना किसी के लिए भी संभव नहीं है। चेयरमैन दलजीत सिंह आहलूवालिया ने लीगल पैनल के साथ मीटिग बुलाई है और उसी में इस मुद्दे पर चर्चा की जाएगी। चेयरमैन ने यह विश्वास भी दिलाया है कि सूर्या एनक्लेव में जिन सड़कों के निर्माण का काम पेंडिग है वह भी दो-तीन दिनों में शुरू करवा दिया जाएगा। ---------

लुक वाली सड़कों का काम नहीं ले रहे ठेकेदार, कमिश्नर से मिले विधायक बेरी

विधायक राजिदर बेरी मंगलवार को नगर निगम कार्यालय में भी सक्रिय रहे। बेरी ने निगम कमिश्नर से मीटिग की और कहा कि लुक और बजरी की सड़क के ठेकेदार नए काम नहीं ले रहे हैं। इससे कई काम रुकने का खतरा है। विधायक ने कहा कि टेंडर भरने के बाद ठेकेदारों पर ज्यादा लैस देने का दबाव बनाया जाता है। इसी वजह से ठेकेदार नया काम लेने से पीछे हट रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से काम का नुकसान हो रहा है और लोगों को मुश्किल का सामना करना पड़ेगा। विधायक ने कहा कि इस मामले को सुलझाया जाए ताकि ठेकेदार काम कर सकें और शहर में विकास प्रभावित ना हो। काजी मंडी से सूर्या एनक्लेव तक 120 फुट रोड के मामले में विधायक बेरी ने ज्वाइंट कमिश्नर अमित सरीन से मुलाकात की और कहा है कि काजी मंडी के जंज घर को सड़क से हटाने के लिए अधिग्रहण के तहत 4.50 लाख का चेक जल्द दिया जाए। उन्होंने कहा कि सड़कों पर करोड़ों खर्च किए जा रहे हैं लेकिन इतनी महत्वपूर्ण सड़क में सिर्फ 4.50 लाख रुपये के लिए रुकावट खड़ी की हुई है।

chat bot
आपका साथी