खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी बोले, सुरजीत हाकी स्टेडियम में लगो नया एस्ट्रोटर्फ Jalandhar News

सुरजीत हाकी स्टेडियम की हालत सुधारने के लिए मंत्री सोढी ने जहां मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से 21 लाख रुपये की ग्रांट देने की घोषणा की।

By Sat PaulEdited By: Publish:Sun, 20 Oct 2019 10:38 AM (IST) Updated:Sun, 20 Oct 2019 01:15 PM (IST)
खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी बोले, सुरजीत हाकी स्टेडियम में लगो नया एस्ट्रोटर्फ Jalandhar News
खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी बोले, सुरजीत हाकी स्टेडियम में लगो नया एस्ट्रोटर्फ Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। ओलंपियन सुरजीत हाकी स्टेडियम में 36वें इंडियन आयल सर्वो हाकी टूर्नामेंट में मुख्यातिथि के रूप में पहुंचे खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने कहा कि पंजाब ने हाकी के क्षेत्र में बेहतरीन खिलाड़ी दिए हैं। इनमें नौ खिलाड़ी हाकी इंडिया टीम तथा 13 खिलाड़ी जूनियर हाकी टीम में जिले का नाम चमका रहे हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि जापान के टोक्यो हो रहे ओलंपिक में पंजाब के खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर पदक अपने नाम करेंगे।

सुरजीत हाकी स्टेडियम की हालत सुधारने के लिए मंत्री सोढी ने जहां मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से 21 लाख रुपये की ग्रांट देने की घोषणा की। वहीं स्टेडियम में हाकी खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने के नया एस्ट्रोटर्फ लगाने की बात कही है। इसके अलावा उन्होंने जालंधर के खिलाड़‍ियों की प्रशंसा करते कहा कि जालंधर ने देश के बेहतरीन खिलाड़ी दिए हैं, यही कारण है कि जालंधर को स्पोर्ट्स सिटी का दर्जा प्राप्त है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार युवाओं को नशे की दलदल से बाहर निकालने के लिए खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए वचनबद्ध है। जालंधर के अन्य खेल स्टेडियमों की हालत भी जल्द सुधारी जाएगी और खिलाडिय़ों को सभी सुख-सुविधाएं दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने पंजाब में नई खेल पालिसी बनाई गई है, जो खिलाडिय़ों का भविष्य उज्ज्वल करेगी। बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को नौकरियों के साथ-साथ इनामी राशि भी बढ़ाई जाएगी।

इस मौके पर पूर्व हाकी ओलंपियन व विधायक परगट सिंह, विधायक सुशील रिंकू, चेयरमैन पनसप तेजिंदर सिंह बिट्टू, डीसी वरिंदर शर्मा, पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर, पंजाब स्टेट यूथ डेवलपमेंट बोर्ड के सुखविंदर सिंह बिंदरा, एडीसी जसबीर सिंह, डीसीपी अमरीक सिंह पुआर, एसडीएम इकबाल सिंह संधू, सुरिंदर भापा, रक्षक स्पोट्र्स के एमडी संजय कोहली, सेंट सोल्जर ग्रुप के चेयरमैन अनिल चोपड़ा, इनोसेंट हार्ट ग्रुप के चेयरमैन डॉ. अनूप बोरी, सीटी ग्रुप के एमडी मनबीर चन्नी, अमोलक सिंह गाखल (यूएसए), पंजाब एंड सिंध बैंक के कोच ओलंपियन संजीव कुमार व अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी