125 करोड़ के जमीन घोटाले में मंत्री अरोड़ा व चीफ सेक्रेटरी को बर्खास्त किया जाए : कालिया

मोहाली में 125 करोड़ रुपये के घोटाले में भाजपा ने मंत्री व मुख्य सचिव को बर्खास्त करने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:39 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:39 PM (IST)
125 करोड़ के जमीन घोटाले में मंत्री अरोड़ा व चीफ सेक्रेटरी को बर्खास्त किया जाए : कालिया
125 करोड़ के जमीन घोटाले में मंत्री अरोड़ा व चीफ सेक्रेटरी को बर्खास्त किया जाए : कालिया

जागरण संवाददाता, जालंधर : मोहाली में जमीन की अलाटमेंट में 125 करोड़ रुपये के घोटाले में भाजपा ने उद्योग मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा और चीफ सेक्रेटरी विनी महाजन की बर्खास्तगी मांगी है। बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस में पूर्व मंत्री मनोरंजन कालिया, जिला प्रधान सुशील शर्मा, पूर्व मेयर सुनील ज्योति व अश्विनी दीवान ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस सरकार घोटालों की सरकार बन गई है। आबकारी एवं कराधान विभाग, राजस्व विभाग, स्वास्थ्य विभाग, सामाजिक सुरक्षा विभाग, स्थानीय निकास विभाग में घोटालों के बाद अब उद्योग विभाग में 125 करोड़ का घोटाला सामने आया है।

कालिया ने कहा कि जेसीटी इलेक्ट्रानिक्स की 31 एकड़ जमीन की बिक्री पर एडवोकेट जनरल की कानूनी राय से घोटाला उजागर हो गया है। जब यह मामला हुआ तक चीफ सेक्रेटरी विनी महाजन उद्योग विभाग में एडीशनल चीफ सेक्रेटरी थीं। पंजाब इंफोटेक की जमीन को पीएसआइईसी ने दोबारा अलाट करते समय पंजाब इंफोटेक को जानकारी नहीं दी। इससे सरकार को 125 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। कालिया ने मुख्य सचिव विनी महाजन के इस्तीफे की मांग की है क्योंकि जब यह गड़बड़ी हुई तब विनी महाजन ही इंडस्ट्री को देख रही थीं। कालिया ने नीलामी रद करके सीबीआइ से जांच करवाने की मांग की है।

वहीं मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी के खिलाफ दोहरे मुआवजे के मामले में भी कार्रवाई की मांग की है। कालिया ने कहा कि गुरमीत सिंह सोढ़ी ने 15 कनाल 6 मरला जमीन साल 1962 में 7383 रुपये में ली और बाद में पंजाब सरकार पर केस करके 1.83 करोड़ रुपये मुआवजा लिया। इस मौके पर रजत महेंद्रू, अमित भाटिया, बृजेश शर्मा, गोपाल कृष्ण सोनी, कुलवंत शर्मा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी